एस्टेले मोसेली आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी की एम्बेसडर बनीं

Legendary boxer Estelle Moseley appointed ambassador of IBA Womens World Boxing
एस्टेले मोसेली आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी की एम्बेसडर बनीं
दिग्गज मुक्केबाज एस्टेले मोसेली आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी की एम्बेसडर बनीं
हाईलाइट
  • उद्घाटन समारोह में फ्रांसीसी मुक्केबाज मौजूद रहेंगे

डिजिटल डेस्क, लुसाने। 2016 विश्व मुक्केबाजी चैंपियन एस्टेले मोसेली तुर्की में आगामी आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 की एम्बेसडर होंगी।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में फ्रांसीसी मुक्केबाज मौजूद रहेंगे।

2016 में, मोसेली को एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियन का ताज पहनाया गया और फिर कुछ महीने बाद रियो में प्रतिष्ठित ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था। वह कई वर्षों तक खेल में शीर्ष पर रही है और उसने लगातार अपने डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ को हराया है, यह साबित करते हुए कि वह हाल की स्मृति में सर्वश्रेष्ठ महिला मुक्केबाजों में से एक है।

मोसेली ने कहा, मैं वास्तव में इस्तांबुल में महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में रिंगसाइड होने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने आगे कहा, इस आयोजन के एक चैंपियन के रूप में, मैं उन बलिदानों को जानती हूं जिन्हें जीतने के लिए किए जाने की आवश्यकता है। इस वर्ष, सभी 12 भार वर्गों में प्रतिस्पर्धा का स्तर बहुत अधिक है, जो पिछले कुछ वर्षों में महिला मुक्केबाजी की जबरदस्त वृद्धि को दर्शाता है। मैं इस प्रमुख आयोजन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करने के लिए आईबीए को धन्यवाद देना चाहती हूं।

आईबीए महिला समिति की अध्यक्ष अमांडा कॉल्सन ने कहा, हम आगामी महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए एस्टेले मोसेली को एक एम्बेसडर के रूप में पाकर खुश हैं। उन्होंने महिलाओं की मुक्केबाजी के स्तर को पहले कभी नहीं देखा है। हमारे प्रिय खेल के प्रशंसक हमेशा रहेंगे। एस्टेले के लिए उनके दिलों में एक विशेष स्थान है।

पिछले साल पुरुषों की बॉक्सिंग विश्व चैंपियनशिप की तरह, पहली बार इस साल की आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पुरस्कार राशि होगी। पुरस्कार राशि पुरुषों की प्रतियोगिता के बराबर होगी। आईबीए ने लैंगिक समानता और महिला मुक्केबाजी के विकास को बढ़ावा देने को प्राथमिकता दी है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 April 2022 3:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story