IndVsSrilanka: तो इंडिया के पहले ऐसे बैट्समैन होंगे लोकेश, अभी द्रविड़ की बराबरी में है रिकॉर्ड

lokesh rahul touches the record of rahul dravid will make new record
IndVsSrilanka: तो इंडिया के पहले ऐसे बैट्समैन होंगे लोकेश, अभी द्रविड़ की बराबरी में है रिकॉर्ड
IndVsSrilanka: तो इंडिया के पहले ऐसे बैट्समैन होंगे लोकेश, अभी द्रविड़ की बराबरी में है रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दूसरा टेस्ट गुरुवार से कोलंबो में खेला जा रहा है। पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 344 रन बनाए। सिंहली स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में खेले जा रहे इस मैच में लोकेश राहुल ने 57 रनों की पारी खेली। इसी के साथ लोकेश राहुल टीम इंडिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए है, जिसने टेस्ट मैचों में लगातार 6 हाफ सेंचुरी बनाई है। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में केएल राहुल ने अपनी 6वीं हाफ सेंचुरी लगाई है। 

टीम इंडिया के तीसरे बैट्समैन बने

केएल राहुल अपने इस अर्धशतक के साथ ही टीम इंडिया के तीसरे बैट्समैन बन गए हैं, जो लगातार 6 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। इससे पहले राहुल द्रविण और विश्वनाथ ने लगातार 6 अर्धशतक जड़े थे। केएल राहुल ने इससे पहले मार्च में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में 5 अर्धशतक लगाई थी। इस सीरीज के पहले मैच में राहुल ने दोनों पारियों में 90 और 51 रन बनाए थे। इसके बाद रांची में राहुल ने पहली पारी में 67 रन बनाए। इसके बाद धर्मशाला में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में 60 और 51 रनों की पारियां खेली थी। इसके बाद राहुल श्रीलंका के साथ हुए पहले टेस्ट में वायरल फीवर की वजह से खेल नहीं पाए थे। दूसरे टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका मिला और पहली ही पारी में राहुल ने 57 रनों की पारी खेलकर राहुल द्रविड़ और विश्वनाथ की बराबरी कर ली। अगर राहुल अगली पारी में भी हाफ सेंचुरी मारते हैं, तो उनके नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

पहले दिन का खेल

पहले दिन की शुरुआत में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया का पहला विकेट शिखर धवन के रुप में गिरा, वो 35 रन पर आउट हो गए। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान कोहली बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन कोहली भी मात्र 13 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद केएल राहुल भी 57 रन बनाकर लौट गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम इंडिया का स्कोर 344 रन पर पहुंचा दिया। 

दूसरे दिन का खेल शुरू

सुबह दोनों टीमों के बीच दूसरे दिन का खेल शुरु हो गया है। टीम इंडिया की तरफ से शतकीय पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा 133 रन बनाकर LBW हो गए हैं। उनकी जगह अब आर अश्विन आ गए हैं, जो 8 रन पर खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे 110 रन पर खेल रहे हैं और टीम का स्कोर 364/4 है। 

Created On :   4 Aug 2017 5:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story