आलोचना: कई बड़े क्लबों और खिलाड़ियों ने यूक्रेन का किया समर्थन

February 27th, 2022

हाईलाइट

  • इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट शांति, युद्ध और हिंसा के खिलाफ खड़ा है

डिजिटल डेस्क, लंदन। यूरोप की फुटबॉल जगत ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की आलोचना करना शुरू कर दिया है। कई शीर्ष क्लबों और खिलाड़ियों ने देश में मानव तबाही पर चिंता व्यक्त की है। बुंडेसलीगा क्लब इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट ने यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज के रंगों को अपने स्टेडियम में दिखाया, जहां लिखा था स्टॉप इट, पुतिन। जर्मनी के शीर्ष फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख के खिलाड़ियों ने काले रंग की आर्मबैंड पहनी थी। बायर्न के कप्तान रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने यूक्रेनी राष्ट्रीय ध्वज के रंगों की पट्टी पहनी थी।

शनिवार की रात अपने बुंडेसलीगा मै से पहले, इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट ने ट्विटर पर अपने स्टेडियम की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें एक स्टॉप इट, पुतिन संदेश लिखा था। यूक्रेन में युद्ध के पीड़ितों को याद किया गया। इंट्राचैट फ्रैंकफर्ट शांति, युद्ध और हिंसा के खिलाफ खड़ा है।

यूक्रेन के फुटबॉल खिलाड़ी विटाली मायकोलेंको (एवर्टन) और ऑलेक्जेंडर जि़नचेंको (मैनचेस्टर सिटी) ने शनिवार रात गुडिसन पार्क में अपने प्रीमियर लीग मैच से पहले गले लगाया, जिसमें पेप गार्डियोला की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की।

फ्रांस 24 डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, हम यूक्रेन के साथ खड़े हैं, जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड और वाटफोर्ड के खिलाड़ी ओल्ड ट्रैफर्ड में अपने खेल से पहले शांति की अपील करते हुए नजर आएं। यूरोप की फुटबॉल शासी निकाय यूईएफए ने रूस के आक्रमण के बाद चैंपियंस लीग फाइनल को सेंट पीटर्सबर्ग से पेरिस में स्थानांतरित करने का फैसला किया है।

यूईएफए ने एक बयान में कहा, यूईएफए यूरोप में विकसित हो रही सुरक्षा स्थिति के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की महत्वपूर्ण चिंता को साझा किया है और यूक्रेन में चल रहे रूसी सैन्य आक्रमण की कड़ी निंदा की है।

आईएएनएस