एशियाई चैम्पियनशिप 2017 : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम

MC mary kom in semi final of asian boxing championship in vietnam
एशियाई चैम्पियनशिप 2017 : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम
एशियाई चैम्पियनशिप 2017 : सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम

डिजिटल डेस्क, हो चि मिन्ह सिटी। भारत की स्टार महिला बॉक्‍सर एमसी मैरी कॉम शनिवार को एशियाई महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 34 वर्षीय मैरी कॉम ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराकर 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग के अंतिम चार में जगह बनाई है। इस सफलता के साथ ही मैरी कॉम ने एशियाई चैम्पियनशिप में अपना छठा पदक पक्का कर लिया है।

 

एशियन मुक्केबाजी चैंपियनशिप वियतनाम के हो चि मिन्ह सिटी में चल रही है। इससे पहले ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम ने स्थानीय खिलाड़ी डिम ट्री टिंग को 48 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। इसके बाद टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में शानदार जीत के साथ अब सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जहां मैरी कॉम की भिड़ंत जापान की सुबासा कोमुरा से होगी। इस भारतीय बॉक्‍सर ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरणों में चार गोल्ड और एक सिल्वर पदक जीते हैं।

 

दोनों मुक्केबाजों ने एक दूसरे पर शुरुआती तीन मिनट में ज्यादा हमले नहीं बोले और दूसरे राउंड में दोनों ने थोड़ी आक्रामकता बरती। मैरी कॉम ने अपने खेल में सुधार करते हुए चीनी ताइपे की मुक्केबाज को पस्त कर अगले दौर में प्रवेश किया। इससे पहले प्री क्‍वार्टर फाइनल में ओलिंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता मैरी कॉम ने स्थानीय मुक्केबाज दियेम थि त्रिन्ह कीयू को लाइट फ्लाइवेट (48 किलो) में बंटे हुए फैसले पर हराया था। मैरी कॉम ने अपने इस प्री क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान धीमी शुरुआत की थी लेकिन जल्‍द ही उन्‍होंने रफ्तार पकड़ ली। उन्‍होंने कीयू को कोई भी सीधा पंच लगाने का मौका नहीं दिया.इस टूर्नामेंट में 20 देशों के 107 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

Created On :   4 Nov 2017 1:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story