चहल की आलोचनाओं पर बोले मुरलीधरन, वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं रोबोट नहीं

Muttiah Muralitharan Said, yuzvendra chahal a champion bowler, not a robot
चहल की आलोचनाओं पर बोले मुरलीधरन, वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं रोबोट नहीं
चहल की आलोचनाओं पर बोले मुरलीधरन, वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं रोबोट नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में भारत को 4 विकेट से हराया। इस मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और फील्डिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। जिसके बाद से भारतीय टीम के खिलाड़ियों की आलोचनाएं होनी शुरू हो गईं। इस बार इन आलोचनाओं में भारत के स्टार लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को भी घसीट लिया गया है। जो लगभग हर मैच में अपनी गेंदबाजी के जलवे बिखेरते हैं। चहल ने मैच में 10 ओवरों में 80 रन देकर केवल एक ही विकेट हासिल किया था। इसके बाद से ही उनके प्रदर्शन को लेकर उन पर उंगलियां उठाई जाने लगीं हैं। ऐसा इस लिए भी हो रहा है क्योंकि, ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा ने भारत के खिलाफ चार मैचों में छह विकेट झटके हैं। उन्होंने दो बार महेंद्र सिंह धोनी और एक बार विराट कोहली को भी आउट किया है। जो मौजूदा समय में भारत में स्पिन खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं। 

इस मैच के बाद कई क्रिकेट पंडितों ने चहल की आलोचना की थी। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने चहल की तारीफ करते हुए उन्हें चैंपियन बताया और कहा कि वह सिर्फ इंसान हैं, रोबोट नहीं। मुरलीधरन ने कहा, आप एक खिलाड़ी से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह जब भी मैच खेलेगा, पांच विकेट लेगा। वह चैंपियन गेंदबाज हैं और बीते 2 साल से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि, उनके पास विविधता है और वह विपक्षी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। यह सिर्फ एक मैच में उनके विफल होने की बात है। विश्वास कीजिए, वह रोबोट नहीं हैं। आप एक खिलाड़ी से हर मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद कर उस पर दबाव नहीं डाल सकते।

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने भी मुरलीधरन की बात को दोहराया और कहा है कि एक मैच सब कुछ बदल नहीं देता। उन्होंने कहा, चहल ने कितने मैच खेले हैं? लगभग 50 (41)? क्या आप मुझसे कह रहे हैं कि उन्होंने अपने देश के लिए इतने वनडे ऐसे ही खेल लिए? हमें धैर्य रखना होगा। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बीते वर्षो में लेग स्पिन के अच्छे बल्लेबाज बन गए हैं। चहल के पास योग्यता है और उन्होंने इस बात को साबित भी किया है। प्रसन्ना से जब पूछा गया की जाम्पा ने चहल की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके पीछे क्या वजह वह देखते हैं? इस पर पूर्व ऑफ स्पिनर ने पलटकर पूछा, जाम्पा ने विकेट ले लिए, सिर्फ इसलिए चहल पर सवाल उठे? मुझे नहीं लगता कि यह सही है क्योंकि उन्होंने इस सीरीज में सिर्फ एक मैच ही खेला है।

Created On :   12 March 2019 4:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story