डे-नाइट टेस्ट : न्यूजीलैंड के सामने 58 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड टीम

new zealand vs england day night test match live score update
डे-नाइट टेस्ट : न्यूजीलैंड के सामने 58 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड टीम
डे-नाइट टेस्ट : न्यूजीलैंड के सामने 58 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड टीम

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। यहां खेले जा रहे इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले डे नाइट टेस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पहले ही दिन महज 58 रनों पर ऑल आउट हो गई। डे नाइट टेस्ट में शुरु से ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने जमकर कहर बरपाया और महज 20.4 ओवर में ही इंग्लैंड की पूरी टीम को 58 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। ट्रेंट बोल्ट ने 6 और टिम साउदी ने 4 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से महज दो बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। इनमें ओपनर स्टोनमैन (11) और 10 नंबर के बल्लेबाज ओवरटन (33) शामिल हैं।

23 रन पर गिरे 9 विकेट
एक वक्त इंग्लैंड की हालत इतनी खराब थी कि ऐसा लग रहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट हो जाएगा। इंग्लैंड के 9 विकेट महज 23 रन पर गिर चुके थे लेकिन तभी 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टोनमैन ने 33 रनों की उपयोगी पारी खेलते हुए इंग्लैंड को सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने से बचाया।

5 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता
इंग्लैंड टीम के पांच बल्लेबाज तो पारी के दौरान अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए..इनमें कप्तान जो रूट ,स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो, मोइन अली और स्टुअर्ट ब्रॉड शामिल रहे।

130 साल बाद
130 साल में ये इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर है..इससे पहले इंग्लैंड की टीम साल 1888 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 53 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

न्यूजीलैंड ने लिया बदला
ऑकलैंड के इसी मैदान पर 63 साल पहले  25 मार्च 1955 को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 26 रनों पर ढ़ेर कर दिया था, जो टेस्ट क्रिकेट का सबसे कम स्कोर है। तब न्यूजीलैंड पारी में महज 27 ओवर ही खेल पाया था। अब इसी मैदान पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को महज 58 रनों पर समेटकर अपना बदला लिया।

Created On :   23 March 2018 9:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story