दैनिक भास्कर हिंदी: वैक्सीन समाधान नहीं लेकिन ओलम्पिक के आयोजन में मदद मिलेगी : बाक

September 11th, 2020

हाईलाइट

  • वैक्सीन समाधान नहीं लेकिन ओलम्पिक के आयोजन में मदद मिलेगी : बाक

डिजिटल डेस्क, टोक्यो 10 सितंबर (आईएएनएस)। टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए वैक्सीन और रैपिड टेस्टिंग एक समाधान न हो लेकिन वैक्सीन के होने से अगले साल होने वाले खेलों को आयोजित करने में मदद मिलेगी। यह कहना है भारतीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमक बाक। ओलम्पिक खेलों का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच किया जाना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया है और अब यह खेल अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे।

आईओसी की बोर्ड बैठक के बाद कॉन्फ्रेंस में जब बाक से वैक्सीन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह समाधान नहीं है, लेकिन उनसे खेलों को आयोजित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, हमें नहीं पता कि विश्व कल कैसा होगा। इसलिए आप हमसे कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि हम आपको बता दें कि आज से 320 दिन बाद विश्व कैसा होगा।

बाक ने कहा कि खिलाड़ियों को भी सहयोग देना होगा और जो भी गाइडलाइंस बनाई जाएं उनका सावधानी से पालन करना होगा। उन्होंने कहा, कोई भी अपनी तरफ देखकर यह नहीं कह सकता कि मैं यह नहीं चाहता या मुझे नहीं लगता कि यह सही है। वायरस से लड़ाई लड़ने में आपको एकता दिखानी होगी। अगर माहौल को सुरक्षित रखने के लिए आपको क्वारंटीन रहने की जरूरत है तो आपको क्वारंटीन रहना होगा।