अब नीरज चोपड़ा फिनलैंड में लेंगे ट्रेनिंग

Now Neeraj Chopra will take training in Finland
अब नीरज चोपड़ा फिनलैंड में लेंगे ट्रेनिंग
मेडल की तैयारी अब नीरज चोपड़ा फिनलैंड में लेंगे ट्रेनिंग
हाईलाइट
  • भारतीय खेल प्राधिकरण ने भी विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा तुर्की से अपना प्रशिक्षण शिविर बदलने के लिए तैयार हैं और गुरुवार को इसके लिए फिनलैंड की यात्रा करेंगे।

नीरज इस समय तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण ले रहे हैं और 26 मई को फिनलैंड के लिए उड़ान भरने वाले हैं और 22 जून तक फिनलैंड के कुओर्टेन ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में रहेंगे।

कुओर्टेन ओटीसी एथलीटों के लिए ओलंपिक स्तर की इनडोर और आउटडोर सुविधाएं प्रदान करता है और वर्तमान में पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया के लिए प्रशिक्षण कैंप यही है।

कुओटार्ने से नीरज फिर पावो नूरमी गेम्स में भाग लेने के लिए तुर्कू जाएंगे, उसके बाद स्टॉकहोम में कुओटार्ने गेम्स और फिर डायमंड लीग में भाग लेंगे।

भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने भी विदेश मंत्रालय (एमईए) से संपर्क किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नीरज और उनकी टीम को फिनलैंड में रहने के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। एमईए ने अपनी प्रतिक्रिया में साई को भी आश्वासन दिया है कि यदि आवश्यक हुआ तो हेलसिंकी में भारतीय दूतावास किसी भी सहायता के लिए उपलब्ध रहेगा।

चार सप्ताह (28 दिन) के प्रशिक्षण शिविर को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) द्वारा मंजूरी दी गई है, जिसके लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की लगभग 9.8 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है।

इस राशि का उपयोग नीरज और उनके कोच क्लॉस बाटरेनिएट्स की यात्रा, आवास, प्रशिक्षण, स्थानीय यात्रा और अन्य खर्चो के लिए किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 May 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story