ओलिवेरा ने ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की

Oliveira wins MotoGP Grand Prix in Indonesia in MotoGP
ओलिवेरा ने ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की
मोटो जीपी ओलिवेरा ने ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की
हाईलाइट
  • मोटो जीपी : ओलिवेरा ने ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, इंडोनेशिया। पुर्तगाल के मिगुएल ओलिवेरा (केटीएम फैक्ट्री रेसिंग) ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की, 2021 कैटलन जीपी के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। वह रविवार को एक शानदार रेस में फ्रांस के मौजूदा विश्व चैंपियन फैबियो क्वाटार्रो (यामाहा) से आगे निकल गए।

पुर्तगाली रेसर ने इंडोनेशिया में एक भी गलती नहीं की। वहीं, यामाहा और डुकाटी ने पोडियम स्पॉट उठाया क्योंकि फ्रेंचमैन जोहान जारको (प्रामैक रेसिंग) ने तीसरा स्थान हासिल किया। पूर्व चैंपियन मार्क मार्केज (होंडा) को मुख्य रेस के लिए अभ्यास के दौरान अपने विशाल दुर्घटना में लगातार चोट लगने के कारण रेस से चूकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

25 वर्षों में पहली बार लोम्बोक में भारी वर्षा के कारण रेस की शुरुआत में एक घंटे से अधिक की देरी के बाद, क्वाटार्रो को पोल की स्थिति से एक अच्छी शुरुआत मिली। ओलिवेरा ने पी7 से पी2 को जीतने के लिए तेजी से शुरुआत की और जैक मिलर (डुकाटी) ग्रिड पर पी6 से पी3 तक तेजी से आगे बढ़े।

लैप 2 की शुरुआत में, ओलिवेरा और मिलर दोनों ने क्वाटार्रो को पार किया। मिलर ने रेस की बढ़त के लिए ओलिवेरा को चुना, क्योंकि शीर्ष दो ने तीसरे स्थान के क्वाटार्रो को तोड़ना शुरू कर दिया, जिसके पास कंपनी के लिए एलेक्स रिंस (सुजुकी एक्स्टार), हमवतन जर्को और एक तेजी से शुरू होने वाले जोन मीर (सुजुकी एकस्टार) थे।

रिंस और जारको ने क्वाटार्रो से बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें मिलर और ओलिवेरा से 2.4 के अंतर का सामना करना पड़ा। बाद वाले ने लेप 6 पर टर्न 12 पर मिलर के डुकाटी से आगे बढ़कर बढ़त हासिल करने के लिए अपना रास्ता बनाया।

इस बीच, ओलिवेरा ने अपनी बढ़त 1.6 सेकेंड तक बढ़ा ली थी। मिलर दूसरे, रिंस तीसरे, जारको चौथे और क्वाटार्रो पांचवें स्थान पर 12 लैप के साथ थे।

इसके बाद ओलिवेरा ने इंडोनेशिया के मोटोजीपी ग्रांड प्रिक्स में जीत हासिल की, जो 2021 कैटलन जीपी के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की।

(आईएएनएस)

Created On :   20 March 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story