comScore

वर्तमान परिस्थिति में ओलंपिक संभव नहीं : मोरी

July 23rd, 2020 08:38 IST
वर्तमान परिस्थिति में ओलंपिक संभव नहीं : मोरी

हाईलाइट

  • वर्तमान परिस्थिति में ओलंपिक संभव नहीं : मोरी

टोक्यो, 22 जुलाई (आईएएनएस)। टोक्यो 2020 ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने स्वीकार किया है कि अगर जापान की राजधानी में कोरोनावायरस का प्रकोप बना रहता है, तो ऐसी स्थिति में अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों की मेजबानी करना भी संभव नहीं होगा।

टोक्यो में पिछले हफ्ते 293 कोरोना मामलों का एक नया दैनिक रिकॉर्ड बना था और हाल के दिनों में आंकड़े 200 से ऊपर पहुंच गए हैं। विशेषज्ञों ने संक्रमण के तेजी से फैलने की चेतावनी दी है और ऐसे में शहर के गवर्नर युरिको कोइके ने नागरिकों को घरों में ही रहने के लिए कहा है।

मोरी से जब ये पूछा गया कि क्या मौजूदा परिस्थितियों में खेलों का आयोजन हो सकता है, तो उन्होंने जापानी समाचार चैनल एनएचके से कहा, अगर मौजूदा स्थिति जारी रहती है, तो हम इसका आयोजन नहीं कर सकते।

मोरी ने हालांकि यह भी कहा कि इस समय काल्पनिक सवालों का जवाब देना उनके लिए उचित नहीं है और उन्हें नहीं लगता है कि एक साल बाद भी स्थिति ऐसी ही रहेगी।

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 जुलाई से होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) और जापान सरकार ने इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया। ओलंपिक का आयोजन अब अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा।

मोरी ने स्वीकार किया कि ओलंपिक का आयोजन काफी हद तक कोविड-19 के टीका बनने पर निर्भर करता है। आयोजक पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इन खेलों को और स्थगित नहीं किया जा सकता।

- -आईएएनएस

कमेंट करें
Ib9sw