comScore

टोक्यो के लिए क्वालीफाई कर चुके, साफ सुथरे एथलीटों को ही मिलेगा फंड का फायदा : विश्व एथलेटिक्स

May 16th, 2020 09:39 IST
टोक्यो के लिए क्वालीफाई कर चुके, साफ सुथरे एथलीटों को ही मिलेगा फंड का फायदा : विश्व एथलेटिक्स

हाईलाइट

  • टोक्यो के लिए क्वालीफाई कर चुके, साफ सुथरे एथलीटों को ही मिलेगा फंड का फायदा : विश्व एथलेटिक्स

डिजिटल डेस्क, मोनाको। विश्व एथलेटिक्स ने शुक्रवार को कहा है कि वही लोग अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स फाउंडेशन (आईएएफ) और विश्व संस्था द्वारा दी जा रही मदद का फायदा उठा सकेंगे जिन्होंने ओलिम्पक के लिए क्वालीफाई कर लिया है और जिनका डोपिंग का इतिहास नहीं है। विश्व एथलेटिक्स और आईएएफ द्वारा उन एथलीटों के लिए मदद के लिए 500,000 डालर का फंड बनाया गया है जो कोरोनावायरस के कारण मौजूदा स्थिति में आर्थिक तौर पर मुश्किलात झेल रहे हैं। कई तरह के एथलेटिक्स टूर्नामेंट इस समय रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। वहीं टोक्यो ओलम्पिक खेलों को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है।

विश्व एथलेटिक्स ने एक बयान जारी कर उन पैमानों को बताया जिनके तहत एथलीटों को आर्थिक मदद दी जाएगी। बयान के मुताबिक, एथलीट का टोक्यो ओलम्पिक क्वालीफाई करना जरूरी है। साथ ही उसका कभी भी डोपिंग नियम तोड़ने का इतिहास नहीं रहा हो। 2020 और 2019 में आय की कमी के कारण मदद की जरूरत को सही तरीकों से प्रस्तावित करना होगा।

विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबास्टयिन कोए ने कहा, आईएएफ ने अच्छा-खासा फंड एकत्रित किया है और हमें उम्मीद है कि हम अपने दोस्तों की मदद से और ज्यादा फंड इकट्ठा कर लेंगे, लेकिन यह साफ है कि इन साधनों को सुविधा उन्हीं खिलाड़ियों को दी जाए जो अगले साल होने वाले टोक्यो ओलिम्पक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं और अब इस महामारी के समय में आय की कमी के कारण बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं।

कमेंट करें
xUl1I