comScore

मौजूदा समय में पाकिस्तान सबसे सुरक्षित जगह : गेल

January 11th, 2020 20:00 IST
 मौजूदा समय में पाकिस्तान सबसे सुरक्षित जगह : गेल

हाईलाइट

  • मौजूदा समय में पाकिस्तान सबसे सुरक्षित जगह : गेल

ढाका, 11 जनवरी (आईएएनएस)। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को यकीन है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिहाज से दुनिया में सबसे सुरक्षित जगह है।

गेल इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटगांव चैलेंजर्स के लिए खेल रहे हैं।

क्रिस गेल ने यहां संवाददाताओं से कहा, पाकिस्तान दुनिया में सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है। अगर वो कहते हैं कि आपको राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा मिलेगी तो आप सुरक्षित हाथों में हैं। हम बांग्लादेश में भी पूरी तरह सुरक्षित हैं।

हाल ही में पिछले 10 सालों में श्रीलंका पहली ऐसी टीम बनी जिसने टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया। पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मानी ने कहा था कि पाकिस्तान सुरक्षित है।

मानी ने कहा, हमने साबित कर दिया कि पाकिस्तान सुरक्षित है, अगर कोई यहां आना नहीं चाहता तो उनको साबित करना चाहिए कि ये असुरक्षित क्यों है। मौजूदा हालात में, पाकिस्तान के मुकाबले भारत में सुरक्षा का मामला ज्यादा गंभीर है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान में श्रीलंका के सफल दौरे के बाद सुरक्षा को लेकर किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए। यह पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की बहाली के लिहाज से बड़ा कदम साबित हुआ। पूरे विश्व में पाकिस्तान की छवि सुधारने में मीडिया और दर्शकों की मुख्य भूमिका रहेगी।

अब, पीसीबी ने बांग्लादेश को तीन टी-20 और दो टेस्ट मुकाबलों के लिए आमंत्रित किया है।

कमेंट करें
nNLy6