दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले पर गाली लिखकर खेल रहा था ये बड़ा खिलाड़ी

June 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। लीड्स में खेले गए इंग्लैंड और पाकिस्तान टेस्ट मैच के दौरान कैमरे ने कुछ ऐसा कैद किया है, जिसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया है। दरअसल कैमरे ने खुलासा किया है कि जोस बटलर मैच में जिस बल्ले से खेल रहे थे, उस बल्ले के हैंडल पर गाली लिखी हुई थी।

इंग्लिश खिलाड़ी बटलर का यह बल्ला अब सोशल मीडिया पर भी काफी छाया हुआ है। फैंस इस बल्ले को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए काफी आलोचना भी कर रहे हैं। जोस बटलर ने अपने बल्ले पर गाली लिखकर ICC के नियमों का उल्लंघन किया है। सूत्रों से खबर मिल रही है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का मूड बना रही है। अगर ऐसा होता है तो जोस बटलर की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। बता दें कि ICC के नियम के अनुसार, खिलाड़ी के बल्ले और शरीर पर कोई भी निजी संदेश ICC की अनुमति के बिना मैच के दौरान प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है।

 

 

गौरतलब है कि हाल ही में जोस बटलर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सत्र में भी धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। बटलर ने इस आईपीएल 2018 में 5 हाफ सेंचुरी लगाते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचा था। बटलर ने अपना यही फार्म पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में भी बरकरार रखा और 101 गेंदों पर तूफानी पारी खेलते हुए 11 चौके और 2 छक्के की बदौलत नाबाद 80 रन की पारी खेली। मैच में इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों ने काफी घातक गेंदबाजी की थी। इसके दम पर मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन पाकिस्तान को पारी और 55 रन से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।

पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 174 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड ने अपने शनिवार के स्कोर 7 विकेट पर 302 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 363 रन का स्कोर बनाया और 189 रन की बढ़त हासिल की। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 134 रन ही बना सकी और उसे पारी तथा 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने पहला टेस्ट मैच 9 विकेट से जीता था।