इंडीज-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में धोनी की जगह पंत को मिला मौका 

Pant replace Dhoni in Indian team for indies-Australia T20 series
इंडीज-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में धोनी की जगह पंत को मिला मौका 
इंडीज-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में धोनी की जगह पंत को मिला मौका 
हाईलाइट
  • एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत को टीम के लिए चुना गया
  • टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेन्द्र सिंह धोनी
  • धोनी खुद चाहते हैं कि उनकी जगह टी-20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ज्यादा मौके मिलने चाहिए- विराट कोहली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई पांच मैचों की वन-डे सीरीज पर भारत ने 3-1 से कब्जा कर लिया है। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया। पूरी सीरीज में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत ने घरेलू सरजमीं पर लगातार छठी बार वन-डे सीरीज अपने नाम की है। 

 

अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 नवंबर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इसके बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है। वहां भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 नवंबर से टी-20 सीरीज खेली जाएगी। दोनों टी-20 सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी को टीम में नहीं चुना गया है। उनकी जगह दोनों सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत को चुना गया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि धोनी को एकसाथ दो सीरीज के लिए नहीं चुना गया। धोनी के टीम में नहीं चुने जाने पर लोगों ने अलग-अलग तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए हैं।  

 

सीरीज जीतने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी को टी-20 सीरीज की टीम में नहीं चुने जाने पर किए सवाल पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी भारतीय वन-डे टीम का अहम और जरूरी हिस्सा हैं। उनके किसी सीरीज में नहीं चुने जाने पर जरूरत से ज्यादा कयास नहीं लगाए जाने चाहिए। मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि टीम सिलेक्शन से पहले सिलेक्टर्स और धोनी के बीच बात-चीत हुई थी। हालांकि, जिस समय उनके बीच इस बारे में बातचीत हुई उस समय में वहां मौजूद नहीं था। धोनी खुद चाहते हैं कि उनकी जगह टी-20 फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ज्यादा मौके मिलने चाहिए।

 

कोहली ने कहा कि, मुझे लगता है कि इस मुद्दे को लेकर लोग जरूरत से ज्यादा ही चीजें सोच रहे हैं, धोनी वैसे भी हमारे लिए वनडे में लगातार खेलते ही हैं तो ये सिर्फ एक युवा खिलाड़ी को मौका देने के लिए किया गया फैसला है। बाकी जो लोग कह रहे हैं, ऐसी कोई बात है नहीं। उन्होंने कहा, इस बारे में सिलेक्टर्स खुद स्थिति साफ कर चुके हैं। हमें इसमें ज्यादा कयास नहीं लगाने चाहिए। धोनी भारत के लिए लगातार वनडे खेल रहे हैं और आगे भी खेलेंगे। धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। इसके बाद से वे वनडे और टी-20 ही खेल रहे हैं। कोहली से पहले धोनी के बारे में सचिन से भी सवाल पूछे गए थे। सचिन ने कहा, "धोनी हमेशा से ही तीनों फॉर्मेंट में अच्छा योगदान देते आए हैं। वह खुद जानते हैं कि किस चीज पर कैसे काम करना है और वह कैसे योगदान दे सकते हैं। 

 

 

 

 

 

Created On :   2 Nov 2018 8:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story