पीबीएल-5 : कश्यप की लगातार चौथी हार, वॉरियर्स ने रॉकेट्स को हराया

PBL-5: Kashyaps fourth consecutive defeat, Warriors defeated Rockets
पीबीएल-5 : कश्यप की लगातार चौथी हार, वॉरियर्स ने रॉकेट्स को हराया
पीबीएल-5 : कश्यप की लगातार चौथी हार, वॉरियर्स ने रॉकेट्स को हराया
हाईलाइट
  • पीबीएल-5 : कश्यप की लगातार चौथी हार
  • वॉरियर्स ने रॉकेट्स को हराया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। पारूपल्ली कश्यप का स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में खराब फॉर्म जारी है। मुंबई रॉकेट्स के लिए खेल रहे कश्यप को गुरुवार को यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम मेंनार्थईस्टर्न वॉरियर्स के ली चेयुक लियू ने सीधे गेमों में हरा दिया। इसी के साथ मुंबई मुकाबला गंवा बैठी। चेयुक ने कश्यप को 15-12, 15-11 से हराया। इससे पहले कश्यप लगातार तीन मैच हार चुके थे। इस जीत के साथ नार्थईस्ट ने स्कोर 4-0 कर लिया और अब अगर मुंबई बाकी के दोनों मैच जीत भी जाती है तो वह हार को टाल नहीं पाएगी सिर्फ अंक हासिल कर पाएगी।

कश्यप और चेयुक का मैच दिन का तीसरा मैच था। कश्यप ने टक्कर देने की बहुत कोशिश की। चेयुक 3-2 से आगे थे और फिर ब्रेक में 8-5 के स्कोर के साथ जाने में सफल रहे। ब्रेक के बाद कश्यप सिर्फ चार अंक ही ले सके। दूसरे गेम में कश्यप ने बेहतर खेल दिखाया और स्कोर 7-5 किया लेकिन चेयुक ब्रेक में 8-7 के स्कोर के साथ गए। ब्रेक के बाद फिर कश्यप ने आसानी से हथियार डाल दिए। कश्यप की इस हार ने मुंबई की हार तय कर दी क्योंकि इससे पहले के दोनों मैच मुंबई हार चुकी थी।

दिन का पहला मैच मिश्रित युगल वर्ग का था जिसमें किम सा रांग-पिया जेबादियास बेर्नाडाएथ की मुंबई की जोड़ी को नार्थईस्टर्न की किम न हो और ली योंग डाए की जोड़ी ने हरा दिया। नार्थईस्टर्न की जोड़ी ने यह मैच 15-7, 15-5, 15-10 से अपने नाम किया और 1-0 की बढ़त ले ली। महिला एकल वर्ग के अगले मैच में मुंबई की श्रेयंसी परदेशी भी नार्थईस्टर्न की मिशेल ली का सामना नहीं कर पाईं। इससे पहले मैच में सिंधु को मात देने वाली मिशेल ने श्रेयांशी को 15-9, 15-11 से हराया।

यह नार्थईस्टर्न का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना होता है। मिशेल की इस जीत ने नार्थईस्टर्न को 3-0 से आगे कर दिया। पहले गेम में श्रेयांशी काफी हद तक पीछे ही रहीं। 3-15 से वह पिछड़ रही थीं लेकिन यहां से उन्होंने कुछ अंक ले आत्मविश्वास हासिल किया जो दूसरे गेम में उनके काम आया।

दूसरे गेम में श्रेयांशी ने मिशेल को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी। ब्रेक में हालांकि मिशेल ने 8-6 की बढ़त ले ली थी लेकिन श्रेयांसी ने लौटने के बाद स्कोर 9-9 कर लिया। मिशेल ने यहां से अपने आप को संभाला और फिर लगातार अंक लेते हुए गेम के साथ मैच अपने नाम कर ले गईं। मुंबई की वापसी की उम्मीदें कश्यप के मैच पर टिकी थीं जो उन्हें पूरी नहीं कर पाए।

 

Created On :   30 Jan 2020 4:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story