comScore

पीबीएल-5 : बेंगलुरू से एकतरफा हारी सिंधु की हैदराबाद

February 01st, 2020 10:00 IST
पीबीएल-5 : बेंगलुरू से एकतरफा हारी सिंधु की हैदराबाद

हाईलाइट

  • पीबीएल-5 : बेंगलुरू से एकतरफा हारी सिंधु की हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु की टीम हैदराबाद हंटर्स को शुक्रवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में बेंगलुरू रैप्टर्स ने हरा दिया। सिंधु भी इस मुकाबले में अपना मैच नहीं जीत पाईं और उन्हीं की हार के साथ टीम की हार पक्की हो गई। सिंधु को एक बार फिर ताइ जु यिंग की चुनौती के सामने टिक नहीं सकीं। जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबला में पहले गेम हारने के बाद भी यिंग ने सिंधु को 15-11, 13-15, 9-15 से मात दी।

यिंग ने पहले गेम में 3-0 की बढ़त ले ली। सिंधु ने लगातार तीन अंक ले स्कोर बराबर किया और फिर 6-5 की बढ़त लेने के बाद ब्रेक में 8-5 के स्कोर के साथ गईं। सिंधु ब्रेक के बाद ज्यादा तेजी और आक्रामकता से खेल रही थीं। उन्होंने स्कोर 12-9 किया और यहां से यिग के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया।

दूसरे गेम में सिंधु ने पहला अंक लिया जिसे यिंग ने तुरंत बराबर कर लिया। स्कोर यहां से बराबरी का चलता रहा। 6-6 पर आते ही सिंधु ने लगातार दो अंक ले ब्रेक में प्रवेश किया। ब्रेक बाद यिंग ने वापसी की और सिंधु को दो अंकों के अंतर से गेम हरा मैच को तीसरे गेम में ले गईं।

तीसरे गेम में यिग हावी रहीं। वह 6-3 से आगे थीं और ब्रेक में 8-4 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद यिंग ने सिंधु को वापसी नहीं करने दी। इस मुकाबले में यह हैदराबाद की तीसरी हार है। सिंधु से पहले खेले गए दो और मुकाबलों में हैदराबाद को हार मिली।

दिन के पहले पुरुष युगल वर्ग के मैच में हैदराबाद के बेन लेन और व्लादिमीर इवानोव की जोड़ी के सामने बेंगलुरू के पेंग सून चान और रियान अगुंग सापुर्तो की जोड़ी थी। बेंगलुरू ने यह मैच 15-13, 9-15, 15-12 से अपने हिस्से किए।

दिन का दूसरा मैच पुरुष एकल वर्ग का था। ब्रूस लेवरडेज से उम्मीद थी कि वह बेंगलुरू के विजयी अभियान को जारी रखें। उन्होंने ठीक ऐसा ही किया और तीन गेमों तक चले मैच में हैदराबाद के सौरभ वर्मा को 15-12, 10-15, 15-6 से हरा दिया।

पहले गेम में सौरभ ने अच्छा खेला और अंकों के अंतर को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। ब्रेक में ब्रूस 8-6 के स्कोर के साथ गए। वापसी में वह गेम अपने नाम करने में आसानी से सफल रहे।

दूसरे गेम में सौरभ ज्यादा प्रतिस्पर्धी दिखे। शुरुआत में स्कोर 1-1 था। ब्रूस एक बार फिर ब्रेक में 8-7 के साथ जाने में सफल रहे लेकिन इस बार लौटते हुए सौरभ ने अपना पलड़ा भारी कर लिया। पहले उन्होंने स्कोर 11-9 किया और फिर 15-10 से गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में ले गए। तीसरे गेम में सौरभ सिर्फ छह अंक ही ले पाए।

महिला एकल वर्ग के तीसरे मैच में सिंधु की हार के साथ हैदराबाद भी हार गई। मिश्रित युगल वर्ग के अगले मैच में इवानोव और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने बेंगलुरू की चान और इवोन ह्या वान की जोड़ी को 15-13, 15-11 से हरा अपनी टीम को खाता खोला लेकिन इससे मैच के परिणाम पर असर नहीं पड़ने वाला था।

कमेंट करें
O6LtJ