comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पीकेएल-7 : पवन के तूफान से बेंगलुरु प्लेऑफ में

October 02nd, 2019 23:30 IST
 पीकेएल-7 : पवन के तूफान से बेंगलुरु प्लेऑफ में

पंचकूला, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। पवन कुमार सहरावत (39 रेड प्वाइंट्स) के ऐतिहासिक प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा स्टीलर्स को 59-36 से करारी शिकस्त देकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है।

बेंगलुरु की टीम इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पांचवीं टीम बन गई है। बेंगलुरु से पहले दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स, हरियाणा स्टीलर्स और यू-मुम्बा की टीम प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है।

इस मैच के हीरो रहे पवन सहरावत, जिन्होंने 39 रेड प्वाइंट्स लेकर इतिहास रच दिया। उन्होंने एक मैच में प्रदीप नरवाल के 34 रेड प्वाइंट्स को भी पीछे छोड़ दिया। इस मैच में बेंगलुरु की ओर से कुल 39 रेड प्वाइंट्स आए और सभी रेड प्वाइंटस पवन सहरावत ने हासिल किए। हरियाणा की ओर से प्रशांत कुमार राय ने भी सुपर-10 हासिल किया।

हरियाणा स्टीलर्स ने मैच में बेहतरीन शुरूआत करते हुए 7वें मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स को ऑल आउट करते हुए 11-5 की बढ़त ले ली थी।

लेकिन पवन सेहरावत ने हाफ टाइम तक 18 रेड प्वाइंट्स लेते हुए न सिर्फ बेंगलुरु को वापसी दिलाई बल्कि इतिहास रच दिया। प्रो कबड्डी के इतिहास में ये पहली बार हुआ कि पहले हाफ में किसी रेडर ने इतने ज्यादा रेड प्वाइंट्स लिए हों।

दूसरे हाफ में भी पवन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरु को एकतरफा अंदाज में जीत दिला दी।

प्रो कबड्डी के इतिहास में बेंगलुरु बुल्स की हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ चार मैचों में यह दूसरी और इस सीजन में पहली जीत है।

कमेंट करें
Pgql4