दैनिक भास्कर हिंदी: एफए कप फाइनल में खिलाड़ियों को घुटने टेककर बैठने की अनुमति

July 8th, 2020

हाईलाइट

  • एफए कप फाइनल में खिलाड़ियों को घुटने टेककर बैठने की अनुमति

लंदन, 8 जुलाई (आईएएनएस)। फुटबाल एसोसिएशन (एफए) अगले महीने होने वाले एफए कप के फाइनल में खिलाड़ियों को घुटने टेककर बैठने की अनुमति देगा। खिलाड़ी घुटने टेककर ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन करेंगे और नस्लवाद का विरोध करेंगे।

मई में अमेरिका के मिनोपोलिस शहर में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया जा रहा है। इंग्लिश प्रीमियर लीग मैच के दौरान भी खिलाड़ी घुटने टेककर नस्लवाद का विरोध कर रहे हैं।

स्काई स्पोटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एफए का मानना है कि अगर खिलाड़ियों ने घुटने टेककर नस्लवाद कर विरोध करने का फैसला किया है तो यह समय उनके साथ खड़े होने का समय है और वे एक अगस्त को विम्बले स्टेडियम में फाइनल के दौरान खिलाड़ियों को ऐसा करने की इजाजत देंगे।

एफए कप चैंपियनशिप में इस समय चार टीमें मुकाबले में है। 18 जुलाई को पहले सेमीफाइनल में मैनचेस्टर युनाइटेड का सामना चेल्सी से और 19 जुलाई को मैनचेस्टर सिटी का सामना आर्सेनल से होगा।

इसके अलावा, इस वर्ष के एफए कप फाइनल को हेड्स अप एफए कप फाइनल का नाम दिया गया है क्योंकि प्रिंस विलियम्स का मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में संदेशों का प्रसार करना जारी है।

स्काई स्पोटर्स ने विलियम्स के हवाले से कहा, हम वास्तव में सभी के लिए अच्छे, सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए फाइनल का उपयोग करने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि लोगों के मानसिक स्वास्थ्य के संदर्भ में, न केवल फुटबॉल में, बल्कि समाज में भी इससे बहुत कुछ होने वाला है। उम्मीद है कि एफए कप एक धुरी हो सकता है जो कि लोगों को आकर्षित कर सकता है।

- -आईएएनएस