कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: बीच मैच में आपस में भिड़े खिलाड़ी, हॉकी स्टिक लगने से गुस्साए प्लेयर ने पकड़ी गर्दन

August 5th, 2022

हाईलाइट

  • झगड़ा बढ़ता देख मैच रेफरी को तक बीच बचाव करने मैदान पर आना पड़ा

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेले गए हॉकी मैच में दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। एक दूसरे की टी-शर्ट खींचने लगे। झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक खिलाड़ी ने दूसरे खिलाड़ी की गर्दन पकड़ ली। अंपायर ने बीच में आकर मामला शांत कराया। इस घटना के बाद खेल का मैदान कुछ समय के लिए जंग के मैदान में तब्दील हो गया।

बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड की टीम एकतरफा जीत दर्ज की। टीम ने कनाडा को 11-2 के विशाल अंतर से हराया। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि भारत पहले स्थान पर मौजूद है। इसके साथ ही सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल में भारत से भिड़ेगी। और भारत के साथ सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड में से कोई एक टीम खेलेगी। इसका फैसला इन दोनों के बीच होने वाले लीग मैच के परिणाम आने के बाद होगा। 

ऐसे हुई झगड़े की शुरुआत 

मैच में झगड़े की शुरुआत हाफ टाइम होने के कुछ देर पहले हुई। इस समय मैच में इंग्लैंड 4-1 की लीड बनाए हुई थी और कनाडा मैच में वापसी करने के लिए आक्रमक रुख अपनाए हुए थी। इसी बीच कनाडा टीम के प्लेयर बलराज पनेसर और इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ बॉल छिनने के लिए आपस में भिड़ गए।

 दरअसल, बॉल को छीनने के प्रयास में बलराज की हॉकी स्टिक ग्रिफिथ के हाथ पर लगकर फंस गई। इस पर से आग बबूला हुए ग्रिफिथ ने बलराज को जोर से धक्का दे दिया। इसके बाद दोनों के बीच गुस्सा बढ़ गया और दोनों एक-दूसरे की टीशर्ट पकड़कर खींचने लगे। इस दौरान कनाडा के प्लेयर ने इंग्लिश प्लेयर की गर्दन पकड़ ली।  

बीच बचाव करने मैदान में आए मैच रेफरी

दोनों के बीच झगड़ा बढ़ता देख मैच रेफरी को तक बीच बचाव करने मैदान पर आना पड़ा। इसके बाद रेफरी ने लड़ाई की शुरुआत करने के लिेए कनाडा के बलराज पनेसर को दोषी मानते हुए उन्हें रेड कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर कर दिया। वहीं ग्रिफिथ को येलो कार्ड दिखाकर चेतावनी दी गई। 

खबरें और भी हैं...