comScore

खिलाड़ियों को टोक्यो में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचना चाहिए : थोर्प

February 28th, 2020 10:12 IST
खिलाड़ियों को टोक्यो में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचना चाहिए : थोर्प

हाईलाइट

  • खिलाड़ियों को टोक्यो में हिस्सा लेने से पहले सेहत के बारे में सोचना चाहिए : थोर्प

कैनबरा, 27 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व तैराक ईयान थोर्प ने अपील करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को टोक्यो ओलम्पिक-2020 में हिस्सा लेने से पहले अपने स्वास्थ के बारे में सोचना चाहिए। थोर्प का यह बयान इसलिए आया है, क्योंकि जापान में इस समय भयंकर बीमारी कोरोनोवायरस का जानलेवा प्रकोप है। जापान की राजधानी में इसी साल जुलाई-अगस्त में ओलम्पिक खेलों का आयोजन होना है।

अंग्रेजी अखबार गर्डियन ने गुरुवार को थोर्प के हवाले से लिखा है, मैं निश्चित तौर पर चिंतित होता। हमें इस बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टरों को पहचानने की जरूरत है जो बता सके कि टीम के साथ क्या जोखिम हो सकता है। इससे दूसरे देशों का क्या खतरा है और हम कैसे उस तरह के ओलम्पिक खेलों का आयोजन कर सकते हैं जो सुरक्षित हों और खिलाड़ियों को जोखिम न हो।

उन्होंने कहा, आपको यह समझना होगा कि ओलम्पिक खेलों से अलग तरह के जोखिम जुड़े हुए हैं, आतंकी हमले की भी धमकी है, और हम खिलाड़ियों को खेलों में हिस्सा लेने से पहले इन तरह की बातों पर ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है कि यह फैसला निजी तौर पर खिलाड़ियों को लेना है कि क्या वो इन खेलों में हिस्सा लेना चाहते हैं या नहीं या फिर वह अपने स्वास्थ को पहले रखेंगे।

कमेंट करें
WlZ9L