comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : 1-1 से ड्रॉ रहा पुर्तगाल-ईरान का मुकाबला, अंतिम-16 में पुर्तगाल

June 26th, 2018 15:42 IST

हाईलाइट

  • पुर्तगाल की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2018 के अंतिम-16 में पहुंच गई है।
  • सोमवार रात को खेले गए ग्रुप बी के एक अहम मुकाबले में ईरान के साथ उसका मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।
  • ड्रॉ के साथ ही पुर्तगाल के तीन मैचों में पांच अंक हो गए ।
  • पुर्तगाल का मुकाबला प्री-क्वार्टर फाइनल में शनिवार को उरूग्वे से होगा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। पुर्तगाल की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2018 के अंतिम-16 में पहुंच गई है। सोमवार रात को खेले गए ग्रुप बी के एक अहम मुकाबले में ईरान के साथ उसका मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ के साथ ही पुर्तगाल के तीन मैचों में पांच अंक हो गए और वो ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहते हुए अंतिम-16 में प्रवेश कर गई। वहीं ईरान तीन मैचों में केवल चार अंक ही प्राप्त कर पाया और ग्रुप में तीसरे पायदान पर रहा। अब पुर्तगाल का मुकाबला प्री-क्वार्टर फाइनल में शनिवार को उरूग्वे से होगा। 

Image result for Ricardo Quaresma iran vs portugal

पुर्तगाल के लिए रिकार्दो क्वारेसमा ने दागा गोल

टूर्नामेंट के शुरूआती दो मैचों में शानदार खेल दिखाने वाली पुर्तगाल की टीम ने ईरान के खिलाफ भी शुरू से ही शानदार खेल दिखाया, मैच के तीसरे ही मिनट में पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को गोल करने का मौका मिला, रोनाल्डो ने गोल करने का अच्छा प्रयास भी किया लेकिन वो गेंद को गोल में नहीं डाल पाए। इसके बाद 16वें मिनट में भी पुर्तगाल को बॉक्स के बाहर फ्री किक मिली लेकिन इस बार भी रोनाल्डो गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए। शुरूआती प्रयासों में असफल रहने के बाद मैच के 45वें मिनट में वो मौका आया जब पुर्तगाल की टीम ने गोल दागकर मैच में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। 45वें मिनट में मिडफील्डर रिकार्दो क्वारेसमा ने शानदार गोल दागा। 

Image result for iran vs portugal

इंजुरी टाइम में ईरान ने की वापसी 

पहले हाफ में एक-शून्य से पिछड़ने के बाद ईरान की टीम ने दूसरे हाफ में काफी प्रयास किए लेकिन वो पुर्तगाल का डिफेंस भेदने में कामयाब नहीं हो पाई। मैच अंतिम क्षणों में चल रहा था और इंजुरी टाइम के दौरान ईरान के लिए उस वक्त अच्छी खबर आई जब रैफरी ने वीएआर की मदद ली और ईरान को पेनल्टी मिली। ईरान के लिए करीम अंसारीफर्द ने पेनल्टी शॉट लिया और गेंद को गोल में डालकर मैच को एक-एक की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद अंतिम क्षणों में एक बार फिर ईरान ने हमला तेज किया और शानदार मूव बनाते हुए डी में भी पहुंचा लेकिन गोल करने से चूक गया, इसके साथ ही मैच समाप्ति की घोषणा हो गई और मैच के ड्रॉ रहने के चलते पुर्तगाल की टीम अंतिम-16 में जगह बनाने में कामयाब हो गई। 

Image result for iran vs portugal

नहीं चला रोनाल्डो का 'जादू'

पहले दो मैचों में शानदार खेल दिखाने वाले पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ईरान के खिलाफ हुए इस मुकाबले में अपनी छवि के अनुरूप छाप नहीं छोड़ पाए। रोनाल्डो को मैच के दौरान तीन बार गोल करने के मौके मिले लेकिन वो तीनों ही बार गोल करने में सफल नहीं हो पाए। एक बार तो रोनाल्डो को बॉक्स के अंदर पेनल्टी भी मिली लेकिन वो गेंद को गोल में डालने में कामयाब नहीं हो पाए। ईरान के गोलकीपर अलीरेजा बेइरानवांड ने शानदार तरीके से बाईं ओर कूदते हुए रोनाल्डो के शॉट को गोल में जाने से रोक दिया।  

कमेंट करें
ecYGq