हांगकांग बैडमिंटन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय बाहर

PV sindhu in quarter final of hong kong badminton open super series 2017
हांगकांग बैडमिंटन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय बाहर
हांगकांग बैडमिंटन ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय बाहर

डिजिटल डेस्क, कोलून (हांगकांग)। गुरुवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन सुपर सीरीज से भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर सामने आ रही है। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने हांगकांग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को सीधे सेटों में 21-14, 21-17 से करारी शिकस्त दी है। वहीं एचएस प्रणॉय 54 मिनट तक चले मुकाबले में जापान के काजुमासा साकाई के हाथों 21-11, 10-21, 15-21 से हारकर बाहर हो गए हैं।

वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 13वीं वरीयता की ओहोरी को 39 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच चले मुकाबले में सिंधु ने पहला सेट काफी आसानी से अपने नाम कर लिया था, लेकिन दूसरे सेट में ओहोरी ने शानदार खेल दिखाते हुए सिंधु को कड़ी टक्कर दी। बावजूद ओहोरी बढ़त नहीं ले पाई और सीधे सेटों में करारी हार का सामना करना पड़ा।

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु का सामना अब क्वॉर्टर फाइनल में जापान की ही दो खिलाड़ियों-सायाक साटो और अकाने यामागुची के बीच दूसरे दौर में होने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा।

गौरतलब है कि सिंधु को पिछले सप्‍ताह आयोजित हुई चाइना ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में खिताब का दावेदार माना जा रहा था, लेकिन क्‍वार्टर फाइनल में उन्‍हें अप्रत्‍याशित हार का सामना करना पड़ा था। इस टूर्नामेंट में सिंधु की खिताब बरकरार रखने की उम्मीद चीन की गाओ फांगजेई से सीधे गेम में हारकर टूट गई थी। सिंधु 38 मिनट के मुकाबले के दौरान रंग में नहीं दिखी थीं। 19 साल की फांगजेई ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को एकतरफा मुकाबले में 21-11, 21-10 से मात दी थी। चाइना ओपन में साइना नेहवाल और एचएस प्रणॉय को भी प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष एकल में भारतीय चुनौती खत्म
हांगकांग ओपन में भारतीय खिलाड़ियों को पुरुष वर्ग में निराशा का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणॉय को जापान के काजुमासा साकाई से हार का मुंह देखना पड़ा। पारूपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा कल अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में हारकर बाहर हो गए। राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप को कोरिया के ली डोंग कियून ने 15-21, 21-9, 22-20 से हराया। बी साई प्रणीत भी पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के दूसरे वरीय सोन वान हो से 8-21, 16-21 से पराजित हो गए। वहीं सौरभ इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो से 15-21, 8-21 से हार गए।

Created On :   23 Nov 2017 2:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story