दुबई बैडमिंटन सुपर सीरीज खिताब से चूकीं सिंधु, फाइनल में यामागुची ने हराया

pv sindhu losing from akane yamaguchi in dubai badminton world super series
दुबई बैडमिंटन सुपर सीरीज खिताब से चूकीं सिंधु, फाइनल में यामागुची ने हराया
दुबई बैडमिंटन सुपर सीरीज खिताब से चूकीं सिंधु, फाइनल में यामागुची ने हराया

डिजिटल डेस्क, दुबई। रविवार को दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के महिला एकल वर्ग के फाइनल में भारतीय टेनिस स्टार पीवी सिंधु खिताब जीतने से चूक गईं। रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु को फाइनल मैच में जापान की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची ने हरा दिया है। तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त यामागुची ने एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-12, 21-19 से मात दी।

मैच में सिंधु और यामागुची के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा। एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की और सिंधु इन्हीं दो अंकों के कारण टूर्नमेंट को पहली बार जीतकर इतिहास रचने से चूक गईं। सिंधु अगर इस खिताब को जीत लेतीं, तो वह इस टूर्नमेंट को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होने का इतिहास रचतीं।

गौरतलब है कि इससे पहले अपना शानदार विजयी अभियान जारी रखते हुए पीवी सिंधु ने दुबई बैडमिंटन सुपर सीरीज के फानइल में प्रवेश किया था। पीवी सिंधु ने शनिवार को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की चेन यूफेई को सीधे गेम में हराया था। सिंधु ने 59 मिनट तक चले इस मुकाबले में चेन यूफेई को सीधे सेटों में 21-15, 21-18 से पटखनी दी थी। वहीं यामागुची ने अपने सेमीफाइनल में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को हराया था।

पीवी सिंधु ने यामागुची आमने-सामने

पीवी सिंधु ने यामागुची के खिलाफ अब तक 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ 3 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। सिंधु ने राउंड रोबिन के दौरान भी ग्रुप ए में अकाने को एकतरफा मुकाबले में सिर्फ 36 मिनट में 21-9 21-13 से हराया था। सिंधु ने इसके अलावा इस साल हांगकांग ओपन में भी अकाने को हराया था, लेकिन जापान की खिलाड़ी फ्रेंच ओपन में जीत दर्ज करने में सफल रही थी। इस जीत के साथ यामागुची ने अपनी पिछली हार का बदला लिया है।

Created On :   17 Dec 2017 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story