दैनिक भास्कर हिंदी: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची सिंधु, यामागुची को 21-16, 24-22 से हराया

August 4th, 2018

हाईलाइट

  • पीवी सिंधु bwf के फाइनल में पहुंची।
  • वर्ल्ड नं दो अकाने यामागुची को हराया।
  • फाइनल में कैरोलिना मरीन से भिड़ेगी सिंधु।

डिजिटल डेस्क, नानजिंग। भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु शनिवार को अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 10वें बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप (BWF) के फाइनल में पहुंच गई हैं। स्टार महिला शटलर सिंधु ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को एक कड़े मुकाबले में 21-16, 24-22 से हरा दिया। यह सिंधु का बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में लगातार दूसरा फाइनल होगा

वर्ल्ड नं तीन सिंधु ने 55 मिनट तक चले इस मुकाबले में यामागुची को अपने शानदार खेल से चकित कर दिया। पहले गेम में सिंधु 4-8 से पिछड़ने के बाद शानदार कमबैक करते हुए गेम 21-16 से जीत लिया। वहीं दूसरे रोमांचक गेम में यामागुची ने सिंधु को लगभग हरा ही दिया था। 12-19 से पिछे चल रही सिंधु ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले तो स्कोर 20-19 कर दिया, फिर गेम को 22-22 पर लाकर खड़ा कर दिया। हालांकि इसके बाद सिंधु ने दो पाइंट की लीड से यह गेम जीत लिया। इस मैच में सिंधु ने अपने धैर्य और क्लास दिखाते हुए यामागुची को कोई भी मौका नहीं दिया।

फाइनल में सिंधु का मुकाबला स्पेन की वर्ल्ड नं आठ कैरोलिना मरीन से होगा। मरीन ने दूसरे सेमीफाइनल में ही बिनजाओ मात दी। इसी साल जून में हुए मलेशिया ओपन में सिंधु ने एक रोमांचक मुकाबले में मरीन को हराया था। इस जीत से सिंधु ने कैरोलिना के खिलाफ अपना व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी सुधारा था। अब तक दोनों के बीच 11 मुकाबलों हुए हैं। जिसमें मरीन ने 6-5 से आगे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दोनों के बीच रविवार को होने वाला फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक होगा।