साउथ अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीत सकता है भारत : राहुल द्रविड़

Rahul Dravid says India can win first test series in South Africa
साउथ अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीत सकता है भारत : राहुल द्रविड़
साउथ अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीत सकता है भारत : राहुल द्रविड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के आगामी साउथ अफ्रीका दौरे के पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने जीत का सुनहरा मौका बताया है। उन्होंने कहा है कि इंडियन टीम इस समय बेहद मजबूत है, ऐसे में इंडिया के पास साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका है।

द्रविड़ ने कहा, "विराट कोहली की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। भारत के पास अच्छे टेस्ट प्लेयर्स हैं, और सभी अपने-अपने विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।" भारतीय गेंदबाजी की बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे पास कुछ जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं और स्पिनर के रूप में हमारे पास जडेजा और अश्विन हैं। हमारे पास हार्दिक पंड्या जैसा शानदार आलराउंडर भी है।"

द्रविड़ भारत के बल्लेबाजी क्रम को भी काफी मजबूत मानते हैं। द्रविड़ कहते हैं, "भारतीय टीम के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे सभी बल्लेबाज पहले भी साउथ अफ्रीका जा चुके हैं और उनके पास 40-50 टेस्ट का अनुभव है।" बता दें कि राहुल द्रविड़ इस समय अंडर-19 और भारत-ए टीमों को कोचिंग दे रहे हैं।

गौरतलब है कि इस साल के अंत में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। यहां भारतीय टीम 3 टेस्ट मैच, 6 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी। टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। वहीं दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक पंड्या को भी टीम में जगह दी गई है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन. आर. जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।
 

Created On :   7 Dec 2017 3:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story