रणजी ट्रॉफी : गेंदबाजों ने दिलाई विदर्भ को जीत

Ranji Trophy: Bowlers led Vidarbha to victory
रणजी ट्रॉफी : गेंदबाजों ने दिलाई विदर्भ को जीत
रणजी ट्रॉफी : गेंदबाजों ने दिलाई विदर्भ को जीत

नागपुर, 20 दिसम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा विजेता विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के दूसरे दौर के मैच के चौथे एवं आखिरी दिन शुक्रवार को राजस्थान को पारी और 60 रनों से हरा दिया।

विदर्भ ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 510 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद राजस्थान को पहली पारी में 260 रनों पर ढेर कर फॉलोऑन दिया और फिर दूसरी पारी में भी राजस्थान को 190 रनों पर ढेर कर पारी से जीत हासिल की।

विदर्भ की जीत तो लगभग तीसरे दिन ही तय लग रही थी जब उसने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में राजस्थान के तीन विकेट महज 12 रनों पर ही चटका दिए थे।

इसी स्कोर से चौथे दिन की शुरुआत करने वाली राजस्थान के निचले क्रम ने हार टालने के लिए संघर्ष तो किया, लेकिन राजेश विश्नोई (58), अशोक मनेरिया (49) के अलावा कोई और ज्यादा रन नहीं बना पाया।

वहीं, पहली पारी में पांच विकेट लेकर राजस्थान की कमर तोड़ने वाले उमेश यादव को दूसरी पारी में तो विकेट नहीं मिला लेकिन आदित्य सरवाटे चार, अक्षय वघारे तीन और अक्षय कारनेवार दो विकेट लेने में सफल रहे। सरवाटे ने पहली पारी में भी तीन विकेट लिए थे।

विदर्भ ने युवा बल्लेबाज मोहित काले (138), कप्तान फैज फजल (136), अक्षय वाडकर (111), वसीम जाफर (60) के दम पर पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया था।

Created On :   20 Dec 2019 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story