दैनिक भास्कर हिंदी: रणजी ट्रॉफी (फाइनल) : सौराष्ट्र ने पहले दिन बनाए 5 विकेट पर 206 रन

March 9th, 2020

हाईलाइट

  • रणजी ट्रॉफी (फाइनल) : सौराष्ट्र ने पहले दिन बनाए 5 विकेट पर 206 रन

राजकोट, 9 मार्च (आईएएनएस)। एवी बरोट (54) और विश्वराज जडेजा (54) के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र ने यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बंगाल के खिलाफ जारी रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले के पहले दिन सोमवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 206 रन का स्कोर बना लिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र को उसके दोनों ओपनरों हार्विक देसाई (38) और बरोट ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी।

देसाई को शाहबाज अहमद ने अभिषेक रमन के हाथों कैच कराया। देसाई ने 111 गेंदों पर पांच चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद बरोट भी टीम के कुल 113 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए।

बरोट ने 142 गेंदों पर छह चौके जड़े। सौराष्ट्र ने इसके बाद 163 के स्कोर पर विश्वराज को, 182 के स्कोर पर शेल्डन जैक्सन (14) और 206 के स्कोर पर चेतन सकारिया (4) का विकेट खोया।

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 24 गेंदों पर एक चौका लगाकर पांच रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए।

विश्वराज ने 92 गेंदों पर सात चौके जड़े। जैक्सन ने 15 गेंदों पर तीन चौका लगाया। अर्पित वासवदा 94 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। सकारिया के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

बंगाल की ओर से आकाश दीप ने अब तक तीन और इशान पोरेल तथा शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए।