स्पिनर आर. अश्विन को लगी चोट, बर्मिंघम टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस

Ravichandran Ashwin’s injury adds to India’s worries ahead of Test
स्पिनर आर. अश्विन को लगी चोट, बर्मिंघम टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस
स्पिनर आर. अश्विन को लगी चोट, बर्मिंघम टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस
हाईलाइट
  • अश्विन की चोट गंभीर नहीं है। उनके दाय हाथ में छोटी सी चोट लगी है।
  • ऑफिशियल तौर पर यह नहीं बताया गया है कि अश्विन 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं।
  • टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन चोटिल हो गए है।

डिजिटल डेस्क, चेम्सफोर्ड। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत के लिए बुरी खबर है। टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर.अश्विन चोटिल हो गए है। हालांकि ये चोट ज्यादा बड़ी नहीं है। अश्विन को काउंटी टीम एसेक्स के खिलफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच के पहले दिन ये चोट लगी है। चोटिल होने के बाद अश्विन अगले दिन मैदान में नहीं उतरे। हालांकि अभी ऑफिशियल तौर पर यह नहीं बताया गया है कि अश्विन 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं।

अश्विन के दायें हाथ में चोट
टीम के फिजियो अश्विन की चोट पर नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा की अश्विन की चोट गंभीर नहीं है। उनके दायें हाथ में छोटी सी चोट लगी है जिसकी वजह से वह दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। हालांकि मैच के दौरान लंच ब्रेक में वह कुछ देर नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए देखे गए। माना जा रहा है कि एहतियात के तौर पर अश्विन ने अभ्यास मैच के दूसरे दिन गेंद, बल्लेबाजी और फील्डिंग नहीं करने का फैसला लिया है। अगर अश्विन चोट के चलते टेस्ट से बाहर होते हैं तो यह भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है, क्योंकि वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं।

टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर अश्विन
अश्विन टेस्ट रैंकिंग में तीसरे पायदान पर काबिज हैं और इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं। अश्विन के अलावा भारत के पास जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं, लेकिन अनुभव के लिहाज से अश्विन इन दोनों पर भारी पड़ते हैं। गेंदबाजी में तो फिर भी ठीक है, लेकिन पिछले कुछ सालों में अश्विन ने बैटिंग में भी भारत के लिए काफी रन बनाए हैं। साल 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था। उस सीरीज में अश्विन ने 5 टेस्ट में 28 विकेट झटके थे।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

Created On :   27 July 2018 11:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story