World Wrestling championship 2018: रितु और नवजोत रेपचेज राउंड में पहुंची, ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका

Ritu and Navjot have a chance to win the bronze medal in world championship
World Wrestling championship 2018: रितु और नवजोत रेपचेज राउंड में पहुंची, ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका
World Wrestling championship 2018: रितु और नवजोत रेपचेज राउंड में पहुंची, ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका
हाईलाइट
  • क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रितु को फिनलैंड की पेट्रा मारिट ने हराया

डिजिटल, डेस्क, बुडापेस्ट। भारतीय महिला रेसलर रितु फोगाट और नवजोत कौर वर्ल्ड रेसलिंग चैम्पियनिशप में फ्री स्टाइल 65 और 68 किग्रा भार वर्ग के रेपचेज राउंड में पहुंच गईं। अब उनके पास देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका है। हालांकि, भारत की अन्य चार महिला पहलवान मेडल की दौड़ से बाहर हो गईं हैं।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रितु को फिनलैंड की पेट्रा मारिट के खिलाफ 6-2 से हार का सामना करना पड़ा। पेट्रा ने दोनों राउंड में तीन-तीन अंक अर्जित किए, जबकि रितु एक-एक अंक ही हासिल कर पाईं। पेट्रा ने सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाई। इस कारण रितु को अब रेपचेज राउंड में खेलने का मौका मिलेगा। रेपचेज राउंड में उनका मुकाबला बुल्गारिया की सोफिया रिसतोवा से होगा।

नवजोत ने पहले राउंड में चीन की वेन लिंग चेन को 4-2 से हराया था, लेकिन प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की कोउम्बा सेलेने लारोक्वो से 4-0 से हार गईं थी। सेलेने के फाइनल में पहुंचने से नवजोत अब रेपचेज राउंड में कोरिया की इयुंसिल जांग से ब्रॉन्ज मेडल के लिए भिड़ेंगी। 

72 किग्रा वर्ग में रजनी दूसरे राउंड में बाहर हो गईं। उन्हें ऑस्ट्रिया की मार्टिना कुऐंज ने 2-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 76 किग्रा के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की एलमिरा सयजडकोवा ने किरण को 12-2 से मात देकर बाहर किया। किरण ने क्वालिफिकेशन में चीनी ताइपे की हुइ चांग को 6-0 से हराया था। 

55 किग्रा में सीमा को मंगोलिया की देवाचिमेग एरखेमबयार ने प्री क्वार्टरफाइनल में 11-0 से मात दी। वहीं 59 किग्रा में सरिता को मंगोलिया की शूवडोर बातार्जाव ने 10-0 से हराया। एरखेमबयार और बातार्जाव को आगे हार का सामना करना पड़ा, इससे भारतीय पहलवान रेपचेज में नहीं पहुंच पाईं।

Created On :   24 Oct 2018 9:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story