रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 फाइनल: लगातार दूसरी बार चैंपियन बनेगी इंडियन लीजेंड्स या  श्रीलंका लीजेंड्स लेगी पिछली हार का बदला, फाइनल मुकाबला आज

October 1st, 2022

हाईलाइट

  • पिछले सीजन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों हराकर खिताब अपने नाम किया था। 

डिजटल डेस्क, रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स की टीमें आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला शनिवार 1 अक्टूबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां इंडियन लीजेंड्स की टीम लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने के इरादे से उतरेगी। वहीं श्रीलंका लीजेंड्स की टीम पिछली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी। 

दोनों ही टीमों ने किया है शानदार प्रदर्शन 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस पूरे सीजन में दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल का रास्ता तय किया है। जहां एक ओर इंडिया लीजेंड्स ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को पांच विकेटों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की थी। 

लगातार दूसरी बार चैम्पियन बनने उतरेगी इंडिया लीजेंड्स 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन की विजेता इंडिया लीजेंड्स की नजरें लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने पर होगी। सेमीफाइनल मुकाबले में बड़े रनों का पीछा करते हुए एक शानदार जीत हासिल करके इंडियन टीम का हौसला सातवें आसमान पर है। लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम के सामने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम का सामना होगा। जो इस पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं हारी है। 

लेकिन देखा जाए तो इंडियन लीजेंड्स की टीम ने भी पूरे सीजन जबरदस्त खेल दिखाकर फाइनल तक का सफर तय किया है। इंडिया लीजेंड्स के लिए बल्ले से कप्तान सचिन तेंदूलकर, सुरेश रैना, नमन ओझा और युवराज सिंह ने जबकि पठान ब्रदर्स ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया हैं। फाइनल मुकाबले में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

पिछली हार का बदला लेने उतरेगी दिलशान की टीम 

वहीं दूसरी ओर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले में मिली हार का बदला लेने उतरेगी। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान की अगुवाई में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान दिलशान, सनथ जयसूर्या ने शानदार खेल दिखाया है। 

जबकि गेंदबाजी में श्रीलंका लीजेंड्स की टीम इस सीजन की सबसे बेहतरीन टीम साबित हुई है। टीम के पास स्पिन गेंदबाजों के तौर पर सनथ जयसूर्या के साथ जीवन मेंडिस, चतुरंगा डी सिल्वा और दिलशान मुनवीरा हैं, जबकि तेज गेंदबाजों में नुवान कुलशेकरा के साथ  इसुरु उदाना, असेला गुणरत्ने और ईशान जयरत्ने ने शानदार प्रदर्शन किया है।