ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फॉर्म में लौटना खुशी की बात: रोहित शर्मा

Rohit Sharma says, its good that Shikhar Dhawans get back in form before Australian tour
ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फॉर्म में लौटना खुशी की बात: रोहित शर्मा
ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फॉर्म में लौटना खुशी की बात: रोहित शर्मा
हाईलाइट
  • धवन ने विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में केवल 112 रन ही बनाए थे
  • भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 फॉर्मेट में पहली बार क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में धवन ने बनाए सर्वाधिक रन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय टीम के टेंपररी कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज से टी-20 सीरीज जीतने के बाद कहा की, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शिखर धवन का फॉर्म में आना टीम के लिए बेहद जरूरी था। ऑस्ट्रेलिया में खेल अलग तरह का होगा, उसके लिए टीम के सभी खिलाड़यों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

शिखर धवन ने विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में केवल 112 रन ही बनाए थे। उसके बाद धवन ने रविवार को टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में 62 गेंदो में 92 रन की विस्फोटक पारी खेली। धवन और ऋषभ ने तीसरे विकेट के लिए 80 गेंदो में 130 रन की साझेदारी की और भारत की जीत पक्की कर दी थी। धवन और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 फॉर्मेट में पहली बार क्लीन स्वीप करने में कामयाब रही। 

रोहित ने कहा, भारतीय टीम के नजरिये से खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अच्छे फॉर्म में आना और रन बनाना बेहद जरूरी था। खासकर शिकर धवन, क्योंकि वे वन-डे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। मुझे बेहद खुशी है कि, ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले धवन वापस फॉर्म में आ गए हैं। दौरे के लिए धवन का इसी तरह विस्फोटक बल्लेबाजी करना टीम के लिए बेहद जरूरी है।  

रोहित ने कहा, "ऋषभ को हमेशा ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की भूख रहती है। इस मैच में उसके लिए एक अच्छा मौका रहा। पंत ने इस मौके का बखूबी फायदा उठाया और अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के छह ओवर में दो विकेट गिर गए थे और टीम काफी दबाव में थी। इसके बाद धवन और पंत ने मैच जिताऊ साझेदारी की और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जिसकी बदौलत भारतीय टीम मैच जीतने में कामयाब रही।   

भारतीय टीम 21 नवंबर 2018 से 18 जनवरी 2019 तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहेगी। जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20, चार टेस्ट, और तीन वन-डे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टी-20 मैच 21 नवंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा। 

रोहित ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरा पूरी तरह से अलग होगा, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीतने के बाद टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है। उन्होंने कहा, "जब आप इस तरह से सीरीज जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ जाता है। बस अब हमें इसी तरह से प्रदर्शन को दोहराने की जरूरत है।

Created On :   12 Nov 2018 10:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story