‘भगवान’ का दान, गरीबों का होगा भला 

Sachin Tendulkar Donates Rajya Sabha Salary to PM Relief Fund.
‘भगवान’ का दान, गरीबों का होगा भला 
‘भगवान’ का दान, गरीबों का होगा भला 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने संसद की पिच पर भी मास्टर स्ट्रोक खेला है। राज्यसभा सांसद के तौर पर अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद तेंदुलकर ने राज्यसभा सांसद के तौर पर मिली पूरी सैलरी और एलाउंसेंस को प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिया है। राज्यसभा सांसद रहते हुए संसद में अनुपस्थिति के कारण तेंदुलकर को कई बार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था लेकिन कार्यकाल खत्म होने के बाद उनकी तरफ से लिए गए इस फैसले के कारण हर तरफ उनकी वाहवाही हो रही है और क्रिकेट के इस भगवान ने एक बार फिर सबको अपना मुरीद बना दिया है। 

 

सचिन ने सैलरी की दान 

साल 2012 में यूपीए के शासनकाल के दौरान सचिन तेंदुलकर को राष्ट्रपति ने राज्यसभा सांसद का सदस्य मनोनीत किया था। तब से अब तक 6 साल में उन्हें करीब 90 लाख रुपए सैलरी और अन्य मासिक भत्ते मिले जिन्हें उन्होंने पीएम राहत कोष में जमाने का फैसला किया है। 

 

Image result for sachin donate

 

‘मास्टर स्ट्रोक’ का पीएमओ भी कायल

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी सचिन तेंदुलकर के इस कदम की सराहना करते हुए आभार प्रकट किया है। पीएम कार्यालय की ओर से जारी किए गए आभार पत्र में लिखा गया है कि “प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिए आभार व्यक्त किया है यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा.’’


बतौर सांसद सचिन तेंदुलकर की उपस्थिति संसद में सिर्फ 7.3 प्रतिशत ही रही है। उनके सांसद रहते संसद के 400 सेशन हुए जिनमें से सचिन सिर्फ 29 सेशन में उपस्थित रहे। सचिन ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 22 सवाल पूछे जबकि एक भी बिल पटल पर लेकर नहीं आए। सचिन तेंदुलकर के कार्यालय की ओर से जो आंकड़े जारी किए गए हैं उनके मुताबिक उन्होंने देशभर में 185 परियोजनाओं को मंजूरी देने का काम कराया और इतना ही कार्यालय की ओर से 30 करोड़ रुपए आवंटित किए गए जिनमें से 7.4 करोड़ रुपए शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया गया है। तेंदुलकर ने हाल ही में कश्मीर में स्कूल का निर्माण भी कराया है जिसके लिए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनका शुक्रिया भी अदा किया। 

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सचिन ने दो गांवों को भी गोद लिया था जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल हैं।

Created On :   2 April 2018 5:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story