जब मुंबई की सड़कों पर सचिन ने दिया हेलमेट पहनने का मैसेज, देखें वीडियो

sachin tendulkar gave message of wearing helmet to both rider of bike
जब मुंबई की सड़कों पर सचिन ने दिया हेलमेट पहनने का मैसेज, देखें वीडियो
जब मुंबई की सड़कों पर सचिन ने दिया हेलमेट पहनने का मैसेज, देखें वीडियो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंडुलकर सन्यास लेने के बाद मुंबई की सड़कों पर अब लोगों को जीवन में लंबी पारियां खेलने का मैसेज दे रहे हैं। सचिन ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वे मुंबई की सड़कों पर बाइक सवार लोगों को हेलमेट पहनने की सलाह देते हुए नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में सचिन ने हेलमेट पहनने को लेकर एक प्रश्न उठाते हुए कहा कि क्या सिर्फ बाइक चलाने वाले को ही हेलमेट पहनना चाहिए, पीछे बैठे व्यक्ति को क्यों नहीं ? उन्होंने कहा कि बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले दोनों ही व्यक्तियों का जीवित रहना बराबर ही महत्व रखता है, इसलिए कृप्या हेलमेट पहनने की आदत बनाए।


हुआ यूं कि जब सचिन ने देखा कि बाइक चलाने वाले तो हेलमेट पहने हैं, लेकिन उनके पीछे बैठे व्यक्ति हेलमेट नहीं पहने हुए थे। इस पर सचिन ने अपनी कार का शीशा नीचे करते हुए पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनने की सलाह सलाह दी। इतना ही नहीं जब सचिन की कार थोड़ा आगे हुई तो सचिन वापस अपनी कार रोककर बिना हेलमेट पहने लोगों को फिर से सलाह देने के लिए रुक गए। सचिन को रुका देखकर उनका एक फैन पास पहुंचा तो उन्होंने उसे आगे बढ़ने के लिए बोला जिससे वे बिना हेलमेट पहने लोगों से बात कर सकें।

राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर सामाजिक तौर पर भी काफी सक्रिय हैं। महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस की अपील के बाद सचिन महानगर की सड़कों, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अपने सुझाव देते रहे हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंडुलकर ट्विटर पर काफी सक्रीय रहते हैं। सचिन यहीं नहीं रुके इसके बाद उन्होंने एक फोटो भी शेयर की जिसमें वे सीट बेल्ट पहने हुए नजर आ रहे थे।

Created On :   3 Nov 2017 11:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story