ATP ranking: जोकोविच टॉप पर कायम, फेडरर एक पायदान फिसले

Serbias star tennis player novak djokovic remains on top of the latest ATP rankings
ATP ranking: जोकोविच टॉप पर कायम, फेडरर एक पायदान फिसले
ATP ranking: जोकोविच टॉप पर कायम, फेडरर एक पायदान फिसले
हाईलाइट
  • नोवाक जोकोविच ATP की ताजा रैंकिंग में टॉप पर
  • राफेल नडाल 8
  • 320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद
  • रोजर फेडरर को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान
  • छठे से सातवें पायदान पर पहुंचे

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सोमवार को जारी ATP की ताजा रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। जबकि पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह छठे से सातवें पायदान पर आ गए हैं। रैंकिंग में टॉप-10 में केवल दो बदलाव हुए हैं। जापान के केई निशिकोरी को एक स्थान का फायदा हुआ है। वह सातवें से छठे पायदान पर पहुंच गए हैं।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो चौथे और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें और अमेरिका के जॉन इश्नेर नौवें तथा क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें स्थान पर कायम हैं। इटली के फाबियो फोगनिनि को एक पायदान का नुकसान हुआ है, वह 15वें से 16वें नंबर पर आ गए हैं। रूस के डेनियल मेडवेडेव ने फाबियो का 15वां स्थान हासिल कर लिया है।

इटली के मार्को चेचेहिनाटो को एक पायदान का फायदा हुआ है, वह अब 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं। जबकि स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को एक स्थान का नुकसान हुआ है, वह 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रविवार को रोर्टेडम ओपन का खिताब जीतने वाले फ्रांस के गेल मोनफिल्स 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं गेल से हारने वाले स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने भी 27 स्थान की छलांग लगाई है, वह अब 41वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Created On :   19 Feb 2019 3:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story