Serena Williams: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, चोट के कारण लिया हटने का फैसला

Serena Williams withdraws from French Open due to Achilles injury
Serena Williams: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, चोट के कारण लिया हटने का फैसला
Serena Williams: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, चोट के कारण लिया हटने का फैसला
हाईलाइट
  • सेरेना को घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट
  • सेरेना विलियम्स ने चोट के चलते फ्रेंच ओपन से बाहर

डिजिटल डेस्क, पेरिस। अमेरिकी महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने चोट के चलते फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया है। सेरेना को घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट लगी है। टूर्नामेंट में क्रिस्टी ऑन को हराकर सेरेना ने दूसरे दौर में जगह बनाईं थी। उन्हें रोलां गैरां में दूसरे दौर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था। सेरेना 24वें ग्रेंड स्लैम में अपनी जगह बनाना चाहती थी लेकिन अब चोट लगने से बाहर बैठना पड़ेगा। बता दें कि सेरेना विलियम्स 2018 में भी पहले पेट की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई थी। 

क्या कहा सरेना विलियमस ने?
तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह इस साल नहीं खेल सकेंगी। सेरेना ने कहा, मैंने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर अपने कोच से बात की और कहा आपको क्या लगता है? उन्होंने भी मुझसे कहा कि इस बारे में मैं खुद क्या सोचती हूं। सेरेना ने कहा, मुझे लगता है कि मुझे चार से छह सप्ताह तक आराम करने और कुछ नहीं करने की जरूरत है। मुझे चलने में भी परेशानी हो रही है, इसलिए मुझे इससे उबरने की कोशिश करनी चाहिए।

सेरेना ने कहा, अकिलिस इंजूरी (Achilles injury) एक रियल इंजूरी है जिसे आप इग्नोर नहीं कर सकते। इस इंजूरी के साथ आप नहीं खेल सकते क्योंकि यह और भी ज्यादा खराब हो सकती है और मैं ऐसा नहीं चाहती। सरेना ने कहा यह एक नैगिंग इंजूरी नहीं है, यह एक एक्यूट इंजूरी है। सेरेना ने कहा,  यह सिर्फ खराब समय और बुरी किस्मत है। बता दें कि सेरेना को इस महीने की शुरुआत में अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजारेंका के खिलाफ मुकाबले में चोट लग गई थी। इस मैच में सेरेना को हार का सामना करना पड़ा था।

 क्रिस्टी ऑन को हराकार दूसरे दौर में किया था प्रवेश
सेरेना ने सोमवार को महिला एकल के अपने पहले दौर के मुकाबले में हमवतन क्रिस्टी ऑन को 7-6 (7-3) 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था। छठी सीड सेरेना ने 74 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया था। 39 साल की सेरेना को दूसरे दौर में बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए बुधवार को कोर्ट पर उतरना था।

Created On :   30 Sep 2020 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story