comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Serena Williams: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, चोट के कारण लिया हटने का फैसला

September 30th, 2020 18:44 IST
Serena Williams: अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर, चोट के कारण लिया हटने का फैसला

हाईलाइट

  • सेरेना विलियम्स ने चोट के चलते फ्रेंच ओपन से बाहर
  • सेरेना को घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट

डिजिटल डेस्क, पेरिस। अमेरिकी महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने चोट के चलते फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला लिया है। सेरेना को घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट लगी है। टूर्नामेंट में क्रिस्टी ऑन को हराकर सेरेना ने दूसरे दौर में जगह बनाईं थी। उन्हें रोलां गैरां में दूसरे दौर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था। सेरेना 24वें ग्रेंड स्लैम में अपनी जगह बनाना चाहती थी लेकिन अब चोट लगने से बाहर बैठना पड़ेगा। बता दें कि सेरेना विलियम्स 2018 में भी पहले पेट की चोट के कारण फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई थी। 

क्या कहा सरेना विलियमस ने?
तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन सेरेना विलियम्स ने कहा कि वह इस साल नहीं खेल सकेंगी। सेरेना ने कहा, मैंने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर अपने कोच से बात की और कहा आपको क्या लगता है? उन्होंने भी मुझसे कहा कि इस बारे में मैं खुद क्या सोचती हूं। सेरेना ने कहा, मुझे लगता है कि मुझे चार से छह सप्ताह तक आराम करने और कुछ नहीं करने की जरूरत है। मुझे चलने में भी परेशानी हो रही है, इसलिए मुझे इससे उबरने की कोशिश करनी चाहिए।

सेरेना ने कहा, अकिलिस इंजूरी (Achilles injury) एक रियल इंजूरी है जिसे आप इग्नोर नहीं कर सकते। इस इंजूरी के साथ आप नहीं खेल सकते क्योंकि यह और भी ज्यादा खराब हो सकती है और मैं ऐसा नहीं चाहती। सरेना ने कहा यह एक नैगिंग इंजूरी नहीं है, यह एक एक्यूट इंजूरी है। सेरेना ने कहा,  यह सिर्फ खराब समय और बुरी किस्मत है। बता दें कि सेरेना को इस महीने की शुरुआत में अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल में विक्टोरिया अजारेंका के खिलाफ मुकाबले में चोट लग गई थी। इस मैच में सेरेना को हार का सामना करना पड़ा था।

 क्रिस्टी ऑन को हराकार दूसरे दौर में किया था प्रवेश
सेरेना ने सोमवार को महिला एकल के अपने पहले दौर के मुकाबले में हमवतन क्रिस्टी ऑन को 7-6 (7-3) 6-0 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था। छठी सीड सेरेना ने 74 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया था। 39 साल की सेरेना को दूसरे दौर में बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए बुधवार को कोर्ट पर उतरना था।

कमेंट करें
5lZEo
कमेंट पढ़े
raj November 21st, 2020 11:45 IST

thanks for the information <ahref="https://www.onlymyfitness.in/">only my fitness

Shubham Rathore October 01st, 2020 13:30 IST

Bahut achha article lika h aapne muje bahut pasnd aaya hai isliye mene aapki website ko subscribe bi kar liya hai.ghutno ke dard ka ilaaj in hindi

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।