शाहरुख खान का बड़ा ऑफर ठुकरा चुके हैं मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले कोच, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Shahrukh Khans big offer has been rejected by the coach who made Madhya Pradesh Ranji champion
शाहरुख खान का बड़ा ऑफर ठुकरा चुके हैं मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले कोच, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
क्रिकेट शाहरुख खान का बड़ा ऑफर ठुकरा चुके हैं मध्यप्रदेश को रणजी चैंपियन बनाने वाले कोच, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
हाईलाइट
  • बतौर कोच चंद्रकात पंडित ने 6 वी बार रणजी का खिताब जीता है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम न पहली बार रणजी ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है। मध्यप्रदेश ने फाइनल मुकाबले में 41 बार की चैंपियन मुंबई को 6 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया था। टीम को यह ऐतिहासिक उपलब्धि दिलाने में हेड कोच चंद्रकांत पंडित की प्रमुख भूमिका रही। हाल ही में कोच चंद्रकांत का एक इंटरव्यू काफी सुर्खियां बंटौर रहा है। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, उनको शाहरुख खान ने आईपीएल में अपनी टीम की कोचिंग करने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

विदेशी कोच के अंडर काम नहीं करना चाहता था

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में 10 साल पहले के किस्से का खुलासा करते हुए कोच चंद्रकांत ने कहा कि, साल 2012 के आईपीएल से पहले मैं कोलकत्ता नाईट राइर्डस टीम के मालिक शाहरुख खान से  मिला था, इस मुलाकात में उन्होंने मुझे एक कोच के रुप में टीम के साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया था।  लेकिन उस समय कोलकत्ता टीम के हेड कोच के रुप में पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रेवर बेलिस थे और मैं किसी विदेशी कोच के अंडर काम नही करना चाहता था। उन्होंने कहा कि, हर किसी का सपना होता है कि वह अपनी नेशनल टीम या आईपीेएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में किसी टीम की कोचिंग करे। लेकिन, मैं उस वक्त किसी भी हालत में खुद को किसी विदेशी कोच के अंडर में काम करने की स्थिति में नहीं ला सका। गौरतलब है कि, आईपीएल के साल 2012 सीजन में ही शाहरुख की टीम कोलकत्ता नाईट राइर्डस् ने गौतम गंभीर और कोच बेलिस के अंडर पहली बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की थी। 

यह खिताब है बेहद खास 

कोच चंद्रकांत ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, मध्यप्रदेश को यह खिताब मिलना मेरे लिए बेहद खास था क्योंकि साल 1999 में मैं एक कप्तान के रुप में यह खिताब मध्यप्रदेश को नही दिला सका था, लेकिन इतने सालों बाद बतौर कोच यह खिताब अपनी टीम को दिला सका, इसी कारण इस खिताब को जीतकर बेहद उत्साहित और भावुक हूं। 
आपको बता दें कि, बतौर कोच चंद्रकात पंडित ने 6 वी बार रणजी का खिताब जीता है। इससे पहले उन्होंने तीन बार मुंबई और दो बार विदर्भ को अपने कोचिंग में रणजी चैम्पियन बनाया था।    

Created On :   28 Jun 2022 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story