'गब्बर’ की दहाड़, पहले अपना देश संभालें अफरीदी

Shikhar Dhawan slams Shahid Afridi for Kashmir tweet
'गब्बर’ की दहाड़, पहले अपना देश संभालें अफरीदी
'गब्बर’ की दहाड़, पहले अपना देश संभालें अफरीदी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बाद अब टीम इंडिया के ‘गब्बर’ शिखर धवन ने भी शाहिद अफरीदी को जम्मू कश्मीर को लेकर किए गए ट्वीट पर करारा जवाब दिया है। धवन ने दो टूक लफ्जों में कहा कि अफरीदी पहले खुद के देश की हालत सुधारें फिर दूसरों को सलाह दें।

‘ज्यादा दिमाग मत लगाओ अफरीदी’

शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए शिखर धवन ने भी एक ट्वीट किया। जिसमें धवन ने लिखा कि अफरीदी पहले खुद के देश की हालत सुधारो। अपनी सोच अपने पास रखो, हम अपने देश का जो कर रहे हैं वो अच्छा ही है और जो करना है वो भी हमें अच्छे से पता है, ज्यादा दिमाग मत लगाओ शाहिद अफरीदी।

 

 



भारतीय क्रिकेटर्स दे चुके हैं करारा जवाब 

शिखर धवन से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर और सुरेश रैना सहित बहुत से क्रिकेटर्स शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने अफरीदी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए साफ तौर पर कहा था कि हमारे देश को चलाने और मैनेज करने के लिए हमारे पास सक्षम लोग हैं और किसी बाहरी को हमें ये बताने की जरुरत नहीं है कि हमें क्या करना चाहिए।

 

 

 

रैना ने अफरीदी के ट्वीट के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा।  कश्मीर वह पवित्र भूमि है जहां मेरे पूर्वजों का जन्म‍ हुआ। मैं उम्मीद करता हूं कि शाहिद अफरीदी भाई पाकिस्तान आर्मी से कश्मीर में आतंकवाद और प्रॉक्सी वार रोकने को कहेंगे। हम शांति चाहते हैं, खून-खराबा और हिंसा नहीं।

 

 

 

शाहिद अफरीदी के कश्मीर को लेकर किए गए विवादित ट्वीट पर सबसे पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया था। गंभीर ने कहा था कि अफरीदी के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए उनके पास मीडिया से फोन आ रहे हैं, इसमें कहना क्या है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके पुराने शब्दकोश में "अंडर-19" है, जो उनकी एज ब्रैकेट है। मीडिया को अफरीदी की बातों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए क्योंकि अफरीदी नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं।

अफरीदी का विवादित ट्वीट

 

 

 

शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि "भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है। वहां आजादी की आवाज को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है। ये देखकर हैरानी हो रही है कि अभी तक संयुक्त राष्ट्र कहां है और इस तरह की घटनाओं पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है।

Created On :   6 April 2018 4:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story