दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान बनने के बाद श्रेयस अय्यर बोले- मुझे चुनौतियां पसंद

April 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी छोड़ दी है। जिसके बाद अब टीम की कमान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर संभाल रहे हैं। 23 वर्षीय अय्यर ने कप्तान बनने के बाद कहा,  ‘मुझे वास्तव में जिम्मेदारी पसंद है। मुझे चुनौतियां अच्छी लगती है। यह खुद को साबित करने और टीम को अगले बेहतर स्तर पर पहुंचाने का शानदार मौका है।’ टीम के भीतर हुए इस फैसले की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी गई।

बता दें कि आईपीएल 2018 में टीम के लगातार हार के कारण गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि वह बाकी बचे 8 मैचों में टीम का हिस्सा बने रहेंगे। दिल्ली ने अब तक आईपीएल-11 में छह मैच खेले हैं जिनमें से उसे 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली अभी अंकतालिका में 8वें और अंतिम स्थान पर है। कप्तानी छोड़ते हुए गंभीर ने कहा, ‘यह मेरा खुद का फैसला है और फ्रेंचाइजी की तरफ से किसी तरह का दबाव नहीं था। जैसे मैंने कहा कि मेरा प्रदर्शन अच्छा नहीं था और मैं दबाव नहीं झेल पा रहा था। यह (कप्तानी छोड़ने का) एक कारण है।’

नए कप्तान को लेकर बुधवार को किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच रिकी पॉन्टिंग और सीईओ हेमंत दुआ उपस्थित थे। इस दौरान पॉन्टिंग ने कहा, हमारी टीम अब भी प्लेऑफ की दावेदार है। उन्होंने कहा, हमारे 8 में से 6 मैच घरेलू मैदान पर होने हैं। हमारे पास ऐसी टीम है जो अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।