साउथ अफ्रीका ने जीता मैच, संजू ने जीता दिल

South Africa won the match, Sanju won the heart
साउथ अफ्रीका ने जीता मैच, संजू ने जीता दिल
भारत बनाम साउथ अफ्रीका साउथ अफ्रीका ने जीता मैच, संजू ने जीता दिल
हाईलाइट
  • संजू ने सिर्फ 63 गेंदो पर नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज लखनऊ के मैदान पर खेला गया। नवाबो की नगरी में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन संजू सैमसन ने अपनी पारी से लाखों दिलों को जीत लिया। सैमसन ने आखिरी ओवर तक अकेले भारतीय टीम की जीत की उम्मीद बनाए रखी, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। संजू ने सिर्फ 63 गेंदो पर नाबाद 86 रनों की शानदार पारी खेली। 

डेविड मिलर ने फिर दिखाया बल्ले का दम 

पहले वनडे की शुरुआत में बारिश की वजह से मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया। इसके बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने डेविड मिलर और हेनरी क्लासेन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम के सामने निर्धारित 40 ओवरों में 250 रनों का चुनौतिपूर्ण लक्ष्य रखा। साउथ अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने 63 गेंदो पर 75 और हेनरी क्लासेन ने 65 गेंदो पर 74 रनों की नाबाद पारियां खेली। जबकि भारत की ओर से तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। 

सैमसन के बनाया मैच को रोमांचक 

250 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय टीम ने केवल 51 रन पर चार बल्लेबाजों को गवां दिया। लेकिन पहले उपकप्तान श्रेयस अय्यर और फिर बाद में शार्दूल ठाकुर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा। बावजूद इसके 40 ओवरों में भारतीय टीम 8 विकेट गवांकर केवल 240 रन ही बना सकी। भारत की ओर से संजू सैमसन ने 63 गेंदो पर नाबाद 86 और श्रेयस अय्यर ने 37 गेंदो पर 50 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एन्गिडी ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

बता दें कि, सीरीज का अगला मुकाबला रविवार 9 अक्टूबर को रांची के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। 

यह थी दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, टेंबा बाउमा (कप्तान), एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, केशव महाराज, लुनगी एनगिडी, तबरेज शम्सी और कगिसो रबाडा।

भारत- शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान और मोहम्मद सिराज।


 
  

Created On :   6 Oct 2022 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story