साउथैम्पटन टेस्ट : लक्ष्य का पीछा करने में वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत (लीड-1)

Southampton Test: West Indies poor start in goal chase (lead-1)
साउथैम्पटन टेस्ट : लक्ष्य का पीछा करने में वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत (लीड-1)
साउथैम्पटन टेस्ट : लक्ष्य का पीछा करने में वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत (लीड-1)
हाईलाइट
  • साउथैम्पटन टेस्ट : लक्ष्य का पीछा करने में वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत (लीड-1)

साउथैम्पटन, 12 जुलाई (आईएएनएस)। मेजबान इंग्लैंड से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने यहां एजेस बाउल पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को लंच तक अपनी दूसरी पारी में 35 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। विंडीज को अभी मैच जीतने के लिए 165 और बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 204 रन का स्कोर बनाया था जबकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 318 रन का स्कोर बनाया। इस आधार पर वेस्टइंडीज को 114 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 199 रनों की बढ़त हासिल कर पाई।

इंग्लैंड से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और मेहमान टीम ने सात रन के अंदर ही क्रैग ब्रैथवेट (4) और शामरह ब्रुक्स (0) के रूप में लगातार दो विकेट गंवा दिए।

दोनों बल्लेबाजों को जोफ्रा आर्चर ने अपना शिकार बनाया। आर्चर ने पहले तो ब्रैथवेट को बोल्ड मारा और फिर ब्रुक्स को पगबाधा आउट किया। इसके बाद जॉन कैम्पबैल भी एक रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

विंडीज को तीसरा झटका 27 के स्कोर पर शाई होप (9) के रूप में लगा। होप को मार्क वुड ने बोल्ड किया। लंच के समय रोस्टन चेज 29 गेंदों पर 12 और जैमेनी ब्लैकवुड चार गेंदों पर एक बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 284 रनों से आगे खेलना शुरू किया। जोफ्रा आर्चर ने पांच और मार्क वुड ने अपनी पारी को एक रन से आगे बढ़ाया।

मेजबान टीम को नौवां झटका 303 रन के स्कोर पर वुड के रूप में लगा। इसके बाद आर्चर भी टीम के 313 रनों के स्कोर पर चलते बने। वुड ने 18 गेंदों पर दो रन और आर्चर ने 35 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रनों का योगदान दिया।

उनके अलावा जैक क्रॉवले ने सर्वधिक 76, डोमिनिक सिब्ले ने 50, रोरी बर्न्‍स ने 42, कप्तान बेन स्टोक्स ने 46, जोए डेनली ने 29 और ओली पोप ने 12 रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से शैनन गैब्रियल ने पांच, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया।

- -आईएएनएस

Created On :   12 July 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story