न्यूजीलैंड सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान

Sri Lanka announced Test team for New Zealand series
न्यूजीलैंड सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान
न्यूजीलैंड सीरीज के लिए श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान
कोलंबो, 7 अगस्त (आईएएनएस)। श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 22 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

इस सीरीज के साथ ही दोनों टीमों के लिए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज भी हो जाएगा। विश्व कप में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले दिमुथ करुणारत्ने टेस्ट टीम की कमान भी संभालेंगे।

ओशाडा फर्नाडो और कुशल मेडिस को टीम में जगह मिली है। यह दोनों उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा था जिसने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी थी और अफ्रीकी जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम का दर्जा हासिल किया था।

एसएलसी ने बयान में कहा, खेल मंत्री हरिन फर्नाडो ने न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम को मंजूरी दे दी है। इस टीम में से अंतिम-15 खिलाड़ियों की टीम चुनी जाएगी।

न्यूजीलैंड ने 1984 से अभी तक श्रीलंका में 15 टेस्ट खेले हैं जिनमें से चार जीते हैं। छह में उसे हार मिली है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैं इस समय दूसरे स्थान पर है।

टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नाडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नाड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नाडो।

--आईएएनएस

Created On :   7 Aug 2019 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story