श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर, सीरीज 1-1 से बराबरी की

Sri Lanka beat Australia in second test, level series 1-1
श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर, सीरीज 1-1 से बराबरी की
क्रिकेट श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर, सीरीज 1-1 से बराबरी की

डिजिटल डेस्क,  गॉल। दिनेश चंदीमल (206) और डेब्यू करने वाले प्रभात जयसूर्या ने दूसरी पारी में एक और छह विकेट लेकर श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में एक पारी और 39 रन से ऑस्ट्रेलिया पर एक बड़ी जीत दिलाई, जिससे गॉल में सोमवार को दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर समाप्त हो गई। चंदीमल के नाबाद 206 रन के बाद श्रीलंका को पहली पारी में 554 रन पर ले गए, जयसूर्या ने पहली पारी में 6/118 के साथ 6/59 के साथ कुल 12 विकेट लिए और ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए चौथे दिन अंतिम सत्र में नौ विकेट झटक लिए।

दूसरी पारी में टनिर्ंग पिच पर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का निराशाजनक प्रदर्शन से उनके बल्लेबाजों पर सवालिया निशान खड़ा होने लगा, खासकर भारत के खिलाफ अगले साल होने वाली एक महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला को देखते हुए। चंदीमल और रमेश मेंडिस (29) ने खेल की शुरुआत करते हुए 67 की बढ़त के साथ शुरूआत की और पहले घंटे में ही मेहमानों को निराश कर दिया। चंदीमल बेहतरीन टच में दिख रहे थे, जबकि मेंडिस ने कुछ मूल्यवान रन बनाए, इससे पहले कि उनके 68 की साझेदारी को मिशेल स्टार्क ने एलबीडब्ल्यू करके तोड़ दिया।

लंच से पहले 10 बजे तक महेश दीक्षाना भी आउट हो गए। लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ चंदीमल ने तेज खेलना और दोहरे शतक के करीब पहुंच गए। श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम और स्टेडियम के आसपास के प्रशंसकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्टार्क को बैक-टू-बैक छक्के मारकर यह मुकाम हासिल किया। चंदीमल टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी भी बने।

ऑस्ट्रेलिया का दुर्भाग्य आखिरकार तब समाप्त हुआ जब मिशेल स्वेपसन ने कसुन रजिथा को एलबीडब्ल्यू किया, लेकिन मेजबान टीम ने 190 की बढ़त हासिल कर ली थी। श्रीलंका ने एक महत्वपूर्ण विकेट लिया, जब रमेश ने चाय के ब्रेक से पहले डेविड वार्नर (24) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। उसके बाद, जयसूर्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को शॉर्ट लेग पर कैच कराया और फिर स्टीव स्मिथ को उसी ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

जयसूर्या ने ग्यारह गेंदों के अंतराल में तीन बड़े विकेट अपने नाम किए। मार्नस लाबुस्चागने (32) एक स्वीप से चूक गए और एलबीडब्ल्यू हो गए। इस बीच, कैमरून ग्रीन स्टंप हो गए, जबकि मिशेल स्टार्क स्लिप में आउट हो गए। जयसूर्या ने मिचेल स्वेपसन को को आउट करके श्रीलंका के लिए मैच को लगभग खत्म कर दिया, लेकिन महेश दीक्षाना ने पैट कमिंस और नाथन लियोन को जल्दी आउट कर सीरीज 1-1 से बराबरी की।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 364 और 151 (मार्नस लाबुस्चागने 32, प्रभात जयसूर्या 6/59) श्रीलंका 181 ओवरों में 554 (दिनेश चांदीमल 205 नाबाद, दिमुथ करुणारत्ने 86, मिशेल स्टार्क 4/98, मिशेल स्वेपसन 2/ 100)।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 July 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story