लकमल बने वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज, बगैर रन दिए चटकाए 3 विकेट

Sri Lanka player Suranga lakmal 3 wicket in kolkata test against india team
लकमल बने वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज, बगैर रन दिए चटकाए 3 विकेट
लकमल बने वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज, बगैर रन दिए चटकाए 3 विकेट

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डंस में भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो गया है। मैच का पहला दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया। पहले दिन मात्र 11.5 ओवर का ही मैच हो सका, जिसमें भारत ने 3 विकेट गंवाकर मात्र 17 रन बनाए। ये तीनों ही विकेट श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने हासिल कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

 

श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल टेस्ट पारी में बिना रन दिए 3 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। गुरुवार को लकमल ने भारत के खिलाफ 6 ओवर मेडन फेंकते हुए तीन विकेट अपनी झोली में डाले हैं। लकमल से पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के रिची बेनो ने भारत के ही खिलाफ 1959 में किया था। तब उन्होंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर 3.4 ओवर में बगैर रन दिए 3 विकेट चटकाए थे। इस कारनामे की बदौलत मेजबान टीम को 135 रन पर ही सिमट गई थी।

 

इस मैच में लकमल शुरूआत से ही हावी रहे और उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) को आउट करते हुए पवेलियन भेज दिया। राहुल की तरह ही भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खाता खोले बिना लकमल का शिकार हुए। कोहली छठी बार टेस्ट पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे। इसी पारी में लकमल ने अपना तीसरा शिकार शिखर धवन (8) को बनाया और यह रिकॉर्ड स्थापित कर दिया।

 

दूसरी बार लिया मैच की पहली गेंद पर विकेट

लकमल टेस्ट मैच की पहली गेंद पर विकेट चटकाने वाले श्रीलंका के एकमात्र गेंदबाज हैं। लकमल ने गुरुवार को भारतीय टीम के खिलाफ दूसरी बार मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया है। इससे पहले लकमल ने दिसंबर 2010 में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को कैंडी के मैदान पर मैच की पहली गेंद पर ही पवेलियन भेजा दिया था।

 

केएल राहुल का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी आज एक अजीब और शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है। राहुल टेस्ट मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सुनील गावस्कर (तीन बार), सुधीर नाइक, डब्ल्यूवी रमण, शिव सुंदर दास और वसीम जाफर मैच की पहली गेंद पर आउट हो चुके हैं।

Created On :   16 Nov 2017 4:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story