इंडिया और जिंबाब्वे से शर्मनाक हार के बाद 'सनथ जयसूर्या' ने दिया इस्तीफा

Sri Lankan selection committee headed by Sanath Jayasuriya has resigned
इंडिया और जिंबाब्वे से शर्मनाक हार के बाद 'सनथ जयसूर्या' ने दिया इस्तीफा
इंडिया और जिंबाब्वे से शर्मनाक हार के बाद 'सनथ जयसूर्या' ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंकाई विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जयसूर्या को श्रीलंका क्रिकेट चयन समिति की कमान अप्रैल 2016 में सौंपी गई थी। मुख्य चयनकर्ता के पद पर आसीन सनथ जयसूर्या ने कहा कि उन्होंने खेल मंत्री को एक पत्र लिखकर इस्तीफे के कारणों के बारे में बता दिया है।

मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा द्वारा उनसे इस्तीफे की मांग को खारिज करते हुए कहा कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिए प्रशासन कतई जिम्मेदार नहीं है। जबकि चर्चा है कि जयसूर्या ने श्रीलंकाई टीम के खराब प्रदर्शन के कारण इस्तीफा दिया है। श्रीलंकाई टीम भारत से टेस्ट सीरीज 3-0 से हार गई, वहीं पांच मैचों की वनडे सीरीज भी 3-0 से गंवा दी है। इससे पहले भी जिंबाब्वे के खिलाफ श्रीलंका को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। अगले दो मैच हारने पर उसे वर्ल्डकप-2019 के लिए क्वालीफाइंग दौर से होकर जगह बनानी होगी।

पेट्रोलियम मंत्री रणतुंगा ने कहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को पत्र लिखकर कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट को ढर्रे पर लाने के लिए वे इस मामले में दखल दें। उन्होंने सुमतिपाला प्रशासन को बर्खास्त करके श्रीलंका क्रिकेट के संचालन के लिए अंतरिम समिति के गठन की मांग की।

Created On :   29 Aug 2017 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story