FIFA WC 2018: 60 साल बाद वर्ल्डकप का अपना ओपनिंग मैच जीती स्वीडन

Sweden beat korea republic in their first match of the FIFA World Cup 2018
FIFA WC 2018: 60 साल बाद वर्ल्डकप का अपना ओपनिंग मैच जीती स्वीडन
FIFA WC 2018: 60 साल बाद वर्ल्डकप का अपना ओपनिंग मैच जीती स्वीडन
हाईलाइट
  • 12 साल बाद वर्ल्डकप खेल रही स्वीडन की टीम ने ग्रुप-F का अपना पहला मैच जीत लिया है।
  • अपने पहले मैच में स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हरा दिया है।
  • स्वीडन की तरफ से यह गोल कप्तान आंद्रेआस ग्रानक्विस्ट ने 65वें मिनट में मिली पेनल्टी पर किया।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। 12 साल बाद वर्ल्डकप खेल रही स्वीडन की टीम ने ग्रुप-F का अपना पहला मैच जीत लिया है। अपने पहले मैच में स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हरा दिया है। स्वीडन की तरफ से यह गोल कप्तान आंद्रेआस ग्रानक्विस्ट ने 65वें मिनट में मिली पेनल्टी पर किया। इस जीत के साथ ही स्वीडन 60 साल बाद अपना वर्ल्डकप ओपनिंग मैच जीतने में कामयाब हुई है। पिछले 60 सालों से स्वीडन किसी भी वर्ल्डकप में अपना पहला मुकाबला नहीं जीत पाई थी। इससे पहले स्वीडन को वर्ल्डकप के अपने पहले मुकाबले में 1958 में जीत हासिल हुई थी। 1958 के वर्ल्डकप में स्वीडन ने मेक्सिको को 3-0 से हराया था।

 

 

ग्रुप F के इस मुकाबले में कोरिया की टीम ने शुरुआत से ही डिफेंसिव एप्रोच रखा। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरिया ने कुल 5 अटेम्पट्स किए। स्वीडन की टीम ने शुरू से ही अटैकिंग एप्रोच रखा। हालांकि बॉल पज़ेशन के मामले में दोनों ही टीम बराबर रही। स्वीडन की टीम के पास जहा 52% बॉल पज़ेशन रहा वहीं कोरिया के पास 48% बॉल पज़ेशन रहा।

 

 

कोरियाई खिलाड़ी द्वारा 64वें मिनट में किए गए फ़ाउल पर स्वीडन को पेनल्टी शूट करने का मौका मिला जिसे स्वीडन के कप्तान आंद्रेआस ने सफलता पूर्वक गोल में तब्दील कर स्वीडन को 1-0 से जीता दिया।

VAR सिस्टम का उपयोग
मैच में शानदार खेल रहे स्वीडन के स्टार खिलाड़ी विक्टर क्लासेन की भूमिका इस गोल में अहम रही। किम मिन-वू ने 64वें एक विचित्र चुनौती में स्वीडन के विक्टर क्लासेन को गिरा दिया। मैच रेफरी को इस मुकाबले में एक बार वीडियो असिस्टेंट रेफरी (VAR) सिस्टम का इस्तेमाल करना पड़ा। इसके बाद 65वें मिनट में स्वीडन को पेनल्टी शूट करने का मौका मिला। स्वीडन को मिली यह पेनल्टी, मैच में निर्णायक साबित हुई।

Created On :   18 Jun 2018 2:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story