बांग्लादेश ने जीता T20 महिला एशिया कप, टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया

T20 Womens Asia Cup final : Bangladesh beat India by 3 wickets
बांग्लादेश ने जीता T20 महिला एशिया कप, टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया
बांग्लादेश ने जीता T20 महिला एशिया कप, टीम इंडिया को 3 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • अंतिम गेंद पर दो रन बनाकर जीता बांग्लादेश
  • बांग्लादेश ने जीता T20 महिला एशिया कप
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली 3 विकेट से हार

डिजिटल डेस्क, कुआलालम्पुर। T20 महिला एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को अंतिम गेंद पर जीत नसीब हुई। बांग्लादेश की इस जीत के पीछे कोई एक नहीं बल्कि पूरी टीम का योगदान रहा। बांग्ला महिला क्रिकेट टीम की हर खिलाड़ी ने इस मैच में जबरदस्त परफॉरमेंस दी।

जीत के लिए मिले 113 रन के टारगेट का पीछा बांग्लादेशी टीम ने बड़ी धैयर्ता के साथ किया। ओपनर सुल्ताना (16) और रहमान (17) ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि 35 रन के कुल योग पर दोनों ही खिलाड़ी पवेलियन लौट गईं। इसके बाद फरगना (11) के रूप में 55 रन के कुल योग पर बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा। यहां से निगार (27) और रुमाना (23) ने टीम को जीत के काफी नजदीक पहुंचा दिया। निगार 83 के कुल योग पर और फहिमा 96 के कुल योग पर आउट हुई। इसके बाद बांग्लादेश ने एक के बाद एक 2 झटके खाए, लेकिन आखिरकार अंतिम गेंद पर जहानारा आलम ने जरूरी 2 रन बनाकर अपनी टीम को एशिया कप दिला दिया। टीम इंडिया की ओर से पुनम यादव ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने महज 9 रन देकर 4 विकेट झटके । वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर को 2 विकेट मिले।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। चौथे ही ओवर में टीम को स्मृति मंधाना (7) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद दीप्ति शर्मा (4) और मिताली राज (11) भी जल्द ही चलते बने। यहां से विकटों का ऐसा पतन शुरू हुआ कि कप्तान हरमनप्रीत कौर के अलावा कोई भी विकेट पर ज्यादा देर खड़ा नहीं रह पाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 56 रन की शानदार पारी खेली। वे 9वें विकेट के रूप में इनिंग की लास्ट बॉल पर आउट हुईं। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 112 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से खादिजा और रूमाना को 2-2 और सलमा और जहानारा को 1-1 विकेट हासिल हुआ।
 

Created On :   10 Jun 2018 9:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story