भारतीय वन डे टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित बने कप्तान

team indian announced for odi series against sri lanka, virat kohli out
भारतीय वन डे टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित बने कप्तान
भारतीय वन डे टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित बने कप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमेटी ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। आखिरी टेस्ट में जहां एक बार फिर शिखर धवन की वापसी हुई है, तो वहीं 3 मैचों की वनडे सीरीज से विराट कोहली को बाहर रखते हुए "हिटमैन" रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है।

फिलहाल भारत और श्रीलंका के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच भारतीय टीम ने 239 रन और एक पारी से जीत लिया है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में विशाल 610 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम एक के बाद एक विकेट गंवाती रही। दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की टीम 49.3 ओवर में केवल 166 रन ही बना सकी और टीम इंडिया दूसरे टेस्ट को 239 रनों और एक पारी से जीत गई। इंडिया की तरफ से अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के ओर से कप्तान विराट कोहली ने शानदार दोहरा शतक मारते हुए 213 रन की पारी खेली। साथ ही तीन बल्लबाजों ने शानदार शतकीय पारी खेली। मैच में ओपनर मुरली विजय ने 128, चेतेश्वर पुजारा ने 143 और हिट मैन रोहित शर्मा ने 102 रन की पारी खेली। मैच में भारतीय गेंदबाजों में आर अश्विन ने कमाल करते हुए 8 विकेट झटके। इसके बाद ईशांत शर्मा और रविंद्र जड़ेजा ने 5-5 विकेट हासिल किए।

आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और विजय शंकर।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।

Created On :   27 Nov 2017 11:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story