मिताली को तेलंगाना सरकार देगी 1 करोड़, तीन और महिला खिलाड़ी मालामाल

Telangana government will give Rs 1 crore to Mithali Raj, three more players will get prize money
मिताली को तेलंगाना सरकार देगी 1 करोड़, तीन और महिला खिलाड़ी मालामाल
मिताली को तेलंगाना सरकार देगी 1 करोड़, तीन और महिला खिलाड़ी मालामाल

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हाल ही में हुए ICC Women World Cup-2017 में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया की कैप्टन मिताली राज को तेलंगाना सरकार ने 1 करोड़ रुपए कैश देने की घोषणा की है। तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने मिताली से मिलने के बाद इस बात की घोषणा की। इसके साथ ही मिताली को तेलंगाना में 600 स्क्वॉयर फीट का रेसिडेंशियल प्लॉट देने का एलान भी किया गया है। मिताली के अलावा टीम इंडिया के बाकी प्लेयर्स को भी राज्य सरकार की तरफ से इनाम देने के घोषणा की गई है।

मिताली के कोच का भी होगा सम्मान

मिताली राज को क्रिकेट की कोचिंग देने वाले आरएसआर मूर्ति का भी तेलंगाना सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने मूर्ति को 25 लाख रुपए कैश देने की घोषणा की है।

टीम के 3 प्लेयर्स को महाराष्ट्र सरकार से मिलेंगे 50 लाख रुपए

इंडियन टीम की 3 और प्लेयर्स को राज्य की तरफ से प्रतिनिधित्व करने के लिए महाराष्ट्र सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए दिए जाएंगे। इन खिलाड़ियों में स्मृति मंधाना, मोना मेश्रम और पूनम राउत का नाम शामिल है। इसके साथ ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से भी इन तीनों को 5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

फाइनल में 9 रन से हार गई थी टीम इंडिया

23 जुलाई को इंग्लैंड के लॉर्ड्स ग्राउंड पर खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया इंग्लैंड से 9 रन से हार गई थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने इंडिया को 229 रन का टारगेट किया था। जवाब में उतरी टीम इंडिया काफी मजबूत होने के बाद भी 48.3 ओवरों में 219 रन पर आलआउट हो गई। ये दूसरी बार था जब टीम इंडिया फाइनल में पहुंचकर हारी हो। इससे पहले 2005 में भी इंडिया ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। 
 

Created On :   29 July 2017 6:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story