दैनिक भास्कर हिंदी: टेटे : मनिका, साथियान हंगरी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में

February 21st, 2020

हाईलाइट

  • टेटे : मनिका, साथियान हंगरी ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में

डिजिटल डेस्क, बुडापेस्ट। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की महिला खिलाड़ी मनिका बत्रा ने वर्ल्ड नंबर-26 चेन जु यु को हरा बड़ा उलटफेर करते हुए अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ(आईटीटीएफ) वर्ल्ड टूर हंगरी ओपन के महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। उनके साथ ही पुरुष खिलाड़ी गुणनसेकरन साथियान ने भी प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

24 साल की मनिका ने ओलम्पिक हॉल में खेले जा रहे मैच में गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई। वह तीन गेम से पीछे रहने और चौथे गेम में मैच प्वाइंट पर आने के बाद भी हिम्मत नहीं हारीं और यहां से वापसी करते हुए लगातार चार गेम जीत मैच अपने नाम किया। मनिका ने यह मैच 4-3 (9-11, 4-11, 7-11, 12-10, 11-9, 11-7, 14-12) से जीता। वल्डऱ् नंबर-67 मनिका का अगले मैच में सामना वर्ल्ड नंबर-11 हिरानो मियु से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में साथियान ने वर्ल्ड नंबर-61 ईरान के नौशाद अलमियान को 4-0 (11-6, 11-6, 11-9, 11-2) से हरा प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के हरिमोटो टोमोकाजु से भिड़ंत पक्की की। साथियान पुरुष यगुल में सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में भी बने हुए हैं। यहां वे अचंता शरथ कमल के साथ हैं और इस जोड़ी का सामना हंगरी के एडम सजुडी और नांडोर इक्सेकी से शुक्रवार को ही क्वार्टर फाइनल में होगा। वहीं मनिका और शरथ को मिश्रित युगल में सेमीफाइनल में वॉकओवर मिल गया और अब वह जर्मनी के पैट्रिक फ्रानजिस्का और पेट्रिसा सोल्जा से होगा।