comScore

जिस तरह से हमारी टीम खेली वह खेल हार के लायक था: विराट कोहली 

August 13th, 2018 11:03 IST
जिस तरह से हमारी टीम खेली वह खेल हार के लायक था: विराट कोहली 

हाईलाइट

  • लॉर्ड्स में टीम की बड़ी हार।
  • विराट कोहली ने हार के लिए पूरी टीम को जिम्मेदार ठहराया।
  • इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत को एक पारी और 159 रनों से हराया।

डिजिटल डेस्क, लंदन। लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करने के बाद, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि जिस तरह से हमारी टीम खेली वह हार के लायक ही था। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के आठ विकेट की मदद से इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत को पारी और 159 रनों से हराया और रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

हार के कारण निराशा व्यक्त करते हुए कोहली ने कहा कि उन्हें मैच में अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व नहीं है। उन्होंने स्वीकार किया कि इंग्लैंड टीम ने पूरे मैच में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रदर्शन किया था। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कोहली ने कहा, "हमने जिस तरह से खेला है, उस पर गर्व नहीं है। पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हमें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। जैसा हमने मैच में खेले उस हिसाब से हम इस मैच को खोने के लायक ही थे। 

कोहली ने आगे कहा कि, खराब बल्लेबाजी की स्थिति को हार के लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। "जब आप खेल रहे होते हो, तो उस समय हमें परिस्थितियों के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आप उन चीजों को लेकर हाथ पे हाथ रखकर बैठ नहीं सकते हैं। कोहली ने अपनी चोट के बारे में चिंता जताई और कहा कि उन्हें तीसरे टेस्ट से पहले फिट होना है। उन्होंने कहा मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिनों में फिट हो जाऊंगा। हालांकि, अभी पीठ के निचले हिस्से में मुझे दर्द है। 

यह कोहली की कप्तानी में पहली बार है जब भारत टेस्ट मैच में पारी से हारा है। भारत की 107 रनों की पहली पारी के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन 7 विकेट पर 356 रन का स्कोर बनाया। चौथे दिन के पहले सत्र में 39 रन जोड़े और अपनी पहली पारी को 396-7 पर घोषित कर दिया। इसके जवाब में चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत काफी खराब रही। भारत के बल्लेबाज इंग्लैंड की गेंदबाजी का सामना करने में नाकाम रहे और टीम 130 रन बनाकर धराशाई हो गई। ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन 33 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत के लिए सबसे ज्यादा रन स्कोर किए। 

इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 23 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने पूरे मैच में 43 रन देकर नौ विकेट लिए। एंडरसन लॉर्ड्स में 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जबकि ब्रॉड ने सिर्फ 44 रन देकर चार विकेट लिए, क्रिस वोक्स दो विकेट लिए। गेंदबाजो के इस शानदर प्रदर्शन के बदोलत इंग्लैंड को भारत पर एक पारी से जीत हासिल हुई। भारत को अगर इस श्रृंखला में बने रहना है, तो 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में होने वाला तीसरा टेस्ट जीतना होगा।  

कमेंट करें
5DAsQ